Breaking News

मऊ में 7 जनवरी तक बंद रहेंगे 1-8 तक के विद्यालय:जिलाधिकारी ने दिया आदेश

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। घने कोहरे और बर्फ़ीली हवाओं के चलने से जनजीवन बेहाल नजर आ रहा है। इसी बीच भीषण ठंड एंव शीतलहरी को देखते हुए जिलाधिकारी मऊ अरुण कुमार ने जनपद के कक्षा 1 से 8 तक के समस्त विद्यालयों को आगामी 7 जनवरी 2023 तक बंद रखे जाने का आदेश जारी किया है।

जिलाधिकारी द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि जनपद के सभी सीबीएसई, आईसीएसई सहित सभी अनुदानित एवं प्राइवेट विद्यालयों में इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाये। वहीं आदेश की अवहेलना की दशा में कड़ी कार्यवाही की चेतावनी भी दी गयी है।

परिषदीय विद्यालयों में है शीतकालीन अवकाश

ज्ञातव्य है कि प्रदेश के सभी परिषदीय विद्यालयों में पहले से ही 31दिसंबर से 14 जनवरी तक शीत कालीन अवकाश घोषित है । अब जबकि 7 जनवरी तक कक्षा 8 तक के सभी विद्यालयों को बंद रखे जाने का आदेश पारित हुआ है तो अब निजी विद्यालयों को भी इस आदेश का पालन करना होगा। ऐसे में इस कड़ाके की ठंड में छोटे छोटे बच्चों को विद्यालय जाने के लिये बाध्य नहीं होना पड़ेगा जो कि उनके लिये एक राहत की बात है।

कड़ाई से हो आदेश का पालन

जिलाधिकारी मऊ ने अपने आदेश में स्पष्ट कहा है अधिकारी इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएं। इस अवधि के दौरान विद्यालयों की मॉनिटरिंग हो। यदि कहीं पर भी कक्षा 1 से 8 तक का कोई विद्यालय संचालित पाया गया तो फिर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

रविवार रहा सीजन का सबसे सर्द दिन

इसी बीच रविवार का मौसम काफी सर्द रहा। पुरे दिन लोगों को सूर्य देवता के दर्शन नहीं हुए। पारा तेजी से नीचे आया और मऊ जनपद में रविवार को न्यूनतम तापमान है 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड गया जो कि इस सीजन का सबसे कम तापमान है। बर्फ़ीली हवाओं के चलने से लोग ठंड से बेहाल नजर आये वहीं घने कोहरे के कारण भी जनजीवन प्रभावित नजर आया।

कोई टिप्पणी नहीं