Breaking News

मऊ में गैंगस्टर आरोपी की 5 करोड़ की संपत्ति कुर्क

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिलाधिकारी के आदेश के क्रम में कमलेश राय उर्फ चुन्नू राय की लगभग 5 करोड़ की संपत्ति को पुलिस और प्रशासन द्वारा कुर्क कर दिया गया है। थाना सराय लखंसी क्षेत्र अंतर्गत हथिनी गांव में नाली के विवाद को लेकर हत्याकांड के मामले में आरोपी कमलेश राय की संपत्ति को जिलाधिकारी द्वारा 31 दिसंबर 2022 को कुर्क करने का आदेश जारी किया गया था।

जिला अधिकारी अरुण कुमार के आदेश के क्रम में सोमवार को सीओ सिटी और एसडीएम ने भारी पुलिस फोर्स के साथ कुर्क की कार्रवाई संपन्न हुई। नगर क्षेत्र के राजस्व ग्राम भीटी स्थित कमलेश राय की लगभग पांच करोड़ की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर दिया है। हथनी हत्याकांड के आरोपी कमलेश राय की संपत्ति को जिला अधिकारी के आदेश के क्रम में सोमवार को क्षेत्राधिकारी नगर धनंजय मिश्रा, उप जिला अधिकारी सदर हेमंत कुमार चौधरी, सदर तहसीलदार संजीव यादव के साथ भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में कुर्क किया गया।

डीएम के आदेश पर हुई कार्रवाई

क्षेत्राधिकारी नगर धनंजय मिश्रा ने बताया कि कमलेश राय उर्फ चुन्नू राय अहिरौली हथिनी थाना सराय लखंसी के निवासी हैं। उनके ऊपर पूर्व में हत्या का अभियोग पंजीकृत हुआ था। इसके संबंध में गैंगस्टर का अभियोग पंजीकृत किया गया था। विवेचक द्वारा रिपोर्ट जिला अधिकारी को सौंपा गया, जिसको संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने 14 (1) गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया गया। जिलाधिकारी के आदेश के क्रम में आज कमलेश राय की संपत्ति को कुर्क किया गया है, जिसका अनुमानित मूल्य लगभग पांच करोड़ रुपए है।

भारी पुलिस फोर्स रहा मौजूद

क्षेत्राधिकारी ने आगे बताया कि कमलेश राय की कुल संपत्ति में से कुछ संपत्ति हथिनी गांव में स्थित है बाकी राजस्व ग्राम भीटी क्षेत्र में मौजूद है, जिसमें एक मकान है और प्लाट है। आज हुए कुर्की की कार्रवाई के दौरान उप जिला अधिकारी सदर हेमंत कुमार चौधरी, उनके साथ सदर तहसीलदार संजीव यादव, इंस्पेक्टर कोतवाली अनिल तिवारी, इंस्पेक्टर सराय लखंसी सुनील सिंह के साथ भारी पुलिस फोर्स मौजूद थी।

कोई टिप्पणी नहीं