Breaking News

मऊ में अवैध सीमेंट फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जनपद में नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस ने छापेमारी कर एक व्यक्ति को रंगे हाथ पकड़ा। बड़े पैमाने पर खराब सीमेंट को नया बनाकर सप्लाई किया जा रहा था। क्षेत्राधिकारी नगर धनंजय मिश्रा के नेतृत्व में टीम ने मौके पर पहुंचकर की छापेमारी। जिसमें नकली सीमेंट बनाने वाले फैक्ट्री मालिक को पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी, जब क्षेत्राधिकारी नगर धनंजय मिश्रा के नेतृत्व में अवैध सीमेंट फैक्ट्री पर पुलिस टीम जा धमकी, छापेमारी में 68 बोरी नकली सीमेंट को जप्त किया गया है। वहीं सीमेंट बनाने के लिए जितने भी उपकरण थे उसको भी पुलिस ने जप्त किया है।

नकली सीमेंट बनाकर ब्रांडेड बोरियों में भरकर बेचते थे

पुरानी और जम चुकी सीमेंट को यह कारोबारी तोड़कर नकली सीमेंट बनाकर दोबारा नई बोरियों में भरकर बाजार में बेचते थे, इससे बड़ी जान माल का नुकसान बराबर होता रहा है। क्षेत्राधिकारी नगर धनंजय मिश्र ने बताया कि बढुआ गोदाम के पास स्थित औद्योगिक क्षेत्र के एक प्लाट में अवैध नकली सीमेंट बना रहे थे। यह लोग बोरियां तैयार ले लेते थे जो ऊपर से सिली हुई रहती थी, थोड़ी सी जगह छोड़ देते उसमें और कीप के माध्यम से उसमें भर देते थे। जो खराब सीमेंट होता है जो डस्ट होता है उसको इकट्ठा करते थे और उसको मिक्सिंग प्लांट लगा रखा था।

68 बोरियां तैयार मिली

उन्होंने अपना उसमें मिक्सिंग प्लांट में मिक्स करके उन बोरियों में भरकर सील करके ब्रांडेड कंपनियों के नाम से सप्लाई करते थे। जब पुलिस वहां पहुंची है, तो वहां उपस्थित लोगों ने ब्रांडेड बोरियों को नष्ट करने का जलाने का प्रयास किया, जिससे सभी साक्ष्य मिट जाएं। लेकिन वहां 68 बोरियां तैयार मिली है जो बैग भरा हुआ है। इन्होंने और कई खाली बोरिया मिक्सिंग प्लांट और कई सारे उपकरण मिले हैं। वहां से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसका नाम अमरनाथ सिंह है।

कोई टिप्पणी नहीं