Breaking News

मऊ में मंगेतर ने किया शादी से इन्‍कार तो युवती ने लगा ली आग, लड़की के पिता ने दर्ज कराई FIR

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ के घोसी के स्थित गांव में शादी से इंकार करने से आहत होकर युवती ने शनिवार को खुद को आग के हवाले कर लिया। आनन-फानन स्वजन युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। लड़की के पिता ने युवक के खिलाफ घाेसी थाने में तहरीर दी है।

जौनपुर के निवासी 18 वर्षीय युवती अपने पिता के साथ नदवासराय के एक प्राइवेट विद्यालय में शिक्षक है। आठ महीने पहले उसकी शादी आजमगढ़ जनपद के कप्तानगंज थाना के पिपरी निवासी अंकित सिंह से तय हुई थी। पिछले दिनों रीति रिवाज के साथ तिलक एवं वरक्षा कार्यक्रम भी हुआ था।

इस दौरान दोनों लगातार फोन पर बातचीत करते थे। अचानक 25 नवंबर को युवक ने फोन पर शादी नहीं करने का संदेश भेजा और बताया कि उसने एक लड़की से कोर्ट में शादी कर ली है। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हुई और दीक्षा आत्महत्या करने की बात करने लगी।

सारी बातें पिता के संज्ञान में आई तो अपनी पुत्री को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया। लेकिन शादी टूटने से आहत युवती 26 नवंबर को स्कूल में पढ़ाने के दौरान अकेले घर आ गई और खुद को आग के हवाले कर दिया।

पुत्री को धू-धू कर जलता हुआ देख मां के होश उड़ गए। शोरगुल सुनते ही आस-पड़ोस के लोग एकत्रित हो गए। किसी तरह से बीच-बचाव किया और मामले को दबाकर प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। घटना को लड़की की माता को इतना सदमा लगा कि वह बेसुध हो गई।

किसी तरह से पिता ने हालात को काबू में रखते हुए अपनी पत्नी को संभाला। उसी दौरान साेमवार को युवती की हालत गंभीर होने से निजी अस्पताल ने उसे रेफर कर दिया तो पिता ने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार कर रहे चिकित्सक आरके यादव ने बताया कि उसकी हालत काफी गंभीर है।

कोई टिप्पणी नहीं