Breaking News

अग्निवीर अभ्यर्थियों के लिए वाराणसी सिटी स्टेशन से स्पेशल ट्रेन, नोट कर लें समय

मुल्क तक न्यूज़ टीम, वाराणसी. भारतीय सेना में भर्ती के लिए नए सिरे से रणनीति बनाते हुए रेलवे की ओर से विशेष ट्रेन की सौगात अभ्‍यर्थियों को दी गई है। इस बाबत रेलवे की ओर से पूर्व में ही तैयारियां चल रही थीं। ऐसे में रेलवे ने विशेष ट्रेन का संचालन उन्‍हीं क्षेत्रों में करने की जानकारी दी है जहां पर सेना में भर्ती होनी है। 

अग्निवीर अभ्यर्थियों की सुविधा के मद्देनजर पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने वाराणसी सिटी स्टेशन से सहजनवा के बीच दो जोड़ी विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 15 से 20 नवंबर तक गाड़ी संख्या - 05109/10 तथा गाड़ी संख्या - 05111/12 का संचालन वाराणसी सिटी स्टेशन से किया जा रहा है।

जबकि वापसी में यह गाड़ियां सहजनवा से 16 से 21 नवंबर तक चलाई जाएंगी। गाड़ी संख्या - 05109 वाराणसी सिटी स्टेशन से सुबह 5.15 बजे प्रस्थान कर मध्यान्ह 12 बजे सहजनवा स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में यह गाड़ी सहजनवा से दोपहर एक बजे चलकर रात्रि आठ बजे वाराणसी सिटी स्टेशन आएगी।

इसी प्रकार गाड़ी संख्या - 05111 वाराणसी सिटी स्टेशन से शाम 7.30 बजे प्रस्थान करेगी। वापसी में इस ट्रेन को सहजनवा स्टेशन से पूर्वाह्न 11 बजे रवाना किया जाएगा। ट्रेन का ठहराव सारनाथ स्टेशन, औड़िहार, सादात, दुल्लहपुर, मऊ, बेल्थरा रोड, लार रोड, सलेमपुर, भटनी, देवरिया, गौरी बाजार, चौरी चौरा व गोरखपुर समेत विभिन्न स्टेशनों पर दिया जा रहा है।

सेना में भर्ती पूर्वांचल में इस बार होने जा रही है। गोरखपुर और देवरिया से शुरू होने के बाद वाराणसी तक छह दिसंबर तक भर्ती का आयोजन किया गया है। लगभग माह भर तक चलने वाली प्रक्रिया में अभ्‍यर्थियों को सेना में नौकरी में भाग लेने के लिए भर्ती रैली स्‍थल तक जोड़ने के लिए विशेष ट्रेन का फैसला अभ्‍यर्थियों के लिए राहत भरा कदम माना जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं