Breaking News

मऊ डिपो के ARM का रिटायर होने से दो दिन पहले डिमोशन, 4.87 लाख की होगी रिकवरी

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ डिपो में तैनात सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक प्रमोद कुमार सिंह को शासन द्वारा पदावनत करने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके अलावा उनसे 4 लाख 87 हजार 784 रुपए की रिकवरी भी की जाएगी। आरोपी पीके सिंह 30 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। शासन के आदेश पर आरोपी प्रमोद कुमार सिंह से 4 लाख 87 हजार रुपयों की रिकवरी की जाएगी। कर्मचारियों को छुट्‌टी देकर निगम को नुकसान पहुंचाने का भी आरोप पीके सिंह पर लगा है।

मऊ डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि यह मामला आगरा में तैनाती के समय का है। कोरोना के समय यात्री न होने के नाते टैंडर-धारक द्वारा शौचालय भी नहीं चलाया गया और पैसे भी नहीं जमा किया गया। उस मामले में मेरी जिम्मेदारी अनैतिक रूप से निर्धारित करते हुए रिकवरी के आदेश हुए हैं।

एआरएम बोले-करूंगा अपील

इसके संबंध में मैं अपील करने जा रहा हूं फिर शासन में मेरी सुनवाई होगी, क्योंकि उस प्रकरण में मेरी कोई जांच नहीं हुई है और बिना जांच किए मेरे ऊपर दंड आदेश जारी हुआ है। मेरे ऊपर 4.87 रुपयों के रिकवरी का दंड आदेश जारी हुआ है और डिमोशन भी किया गया है। दोनों चीजें उसी में सम्मिलित है।

कल शाम आया आदेश

पैसा ना जमा करने पर रिकवरी के आदेश जारी हुए हैं। वह तो शौचालय बंद करके चला गया, उसको नोटिस दी गई। मैंने भी दिया और तत्कालीन क्षेत्रीय प्रबंधक गोरखपुर में भी नोटिस दिया था। फिर भी उसने पैसा नहीं जमा किया और फिर वह मेरी नोटिस के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट बेंच में चला गया। अब यह मामला हाई कोर्ट में पेंडिंग है। यह आदेश मेरे पास कल शाम को आया है। अब मेरा 2 दिन का कार्यकाल समाप्त होने के बाद मैं आगे अपील करूंगा।

कोई टिप्पणी नहीं