Breaking News

मुख्तार अंसारी के करीबी की जमीन पर चला बुलडोजर, मऊ शहर कोतवाली प्रशासन ने की कार्रवाई

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ शहर कोतवाली के बख्तावरगंज में मुख्तार अंसारी के करीबी द्वारा नगर पालिका की जमीन पर कब्जे को प्रशासन ने शनिवार को खाली कराया। अवैध रूप से कब्जा की भूमि पर दोपहर बाद प्रशासन का बुलडोजर गरजा और लगभग दो करोड़ रुपये के मूल्य की भूमि को कब्जा मुक्त किया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपद के आगमन के बाद से मुख्तार अंसारी से जुड़े कुल 154 लाेगों को प्रशासन ने चिहृित किया है। प्रशासन इन सभी लोगों की कुंडली खंगाल रहा है। शनिवार को थाना दिवस पर नगर पालिका के बख्तावरगंज में नवीन राय और सिंटू राय ने सरकारी भूमि पर कब्जा करने की शिकायत आई। दोनों मुख्तार गैंग से संबंध रखने वाले कोपागंज के सहरोज निवासी अंकुर राय के करीबी हैं। शिकायत के बाद तत्काल एसडीएम सदर हेेमंत चौधरी, ईओ दिनेश कुमार ने राजस्व टीम को बुलाकर पैमाइश कराया। इसमें दोनों भू-माफियाओं के द्वारा राजमार्ग के किनारे पांच बिस्वा सरकारी भूमि पर कब्जा करना पाया गया।

प्रशासन द्वारा तत्काल बुलडोजर लगाकर भूमि को कब्जा मुक्त किया गया। वहीं, जमीन के कुछ हिस्से पर आवास भी बनाया गया है, जिसका उपजिलाधिकारी कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। प्रशासन द्वारा उक्त जमीन के संबंध में दोनों को नोटिस जारी कर दिया गया है। साथ ही पुलिस अभी अन्य जगहों पर कब्जे की जांच कर रही है। विभागीय सूत्रों की माने तो अभी पुलिस के राडार पर कई अन्य लोग भी है, जो अवैध रूप से सरकारी भूमि पर कब्जा जमाए हुए हैं।

भू-माफियाओं ने सरकारी भूमि पर किया था कब्जा 

मुख्तार अंसारी गैंग के संबंध रखने वाले भू-माफियाओं ने सरकारी भूमि पर कब्जा किया था। राजस्व टीम की जांच के बाद उसे खाली कराया गया है। अभी पुलिस द्वारा अन्य जांच किया जा रहा है।- धनंजय मिश्रा, नगर क्षेत्राधिकारी।

कोई टिप्पणी नहीं