Breaking News

माफिया से तौबा करें तो विकास और सुरक्षा की गारंटी हमारी होगी, मऊ में बोले सीएम योगी

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजमगढ़ और मऊ के लोग बहुत पुरुषार्थी हैं। वह जहां भी जाते हैं वहां विकास के कार्यों को नई दिशा देते हैं, लेकिन माफिया यहां दीमक की तरह चाटते रहे हैं। विकास के पैसे को अपनी संपत्ति बनाने में लगाया है। संपत्ति को हड़पने वालों के खानदान से भरपाई की जाएगी। माफिया कोई भी उसे पाताल के अंदर से भी ढूंढ कर कानून के शिकंजे में कसा जाएगा और सजा दिलाई जाएगी। माफियाओं से तौबा की कीजिए तो विकास और सुरक्षा की गारंटी हमारी।

कलेक्ट्रेट मैदान में गुरुवार को 203 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण करने आए मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण व नगरीय क्षेत्र में मातृ भूमि योजना लागू करने जा रहे हैं। इसमें सहयोग करने वाले ग्रामीण के पूर्वजों के नाम पर सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन आदि बनाएं जाएंगे।

यह योजना प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। मऊ को क्रांतिकारियों, ऋषियों-मुनियों की धरती बताते हुए मुख्यमंत्री ने हल्दीघाटी के रचयिता श्यामनारायन पांडेय और कल्पनाथ राय, प्रो.रामजी सिंह जैसे नेता का नाम लेते हुए लोगों को नसीहत दिया। सीएम योगी ने कहा कि पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर क्षेत्र और हर दिशा में विकास की नई इबारत लिख रहा है। अर्थव्यवस्था के मामले में भारत अब ब्रिटेन से भी आगे निकल चुका है।

अब दुनिया के अंदर कोई रणनीति बनाई जाती है तो वह भारत के बगैर सफल नहीं होती। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे ने मऊ से लखनऊ की दूरी कम कर दिया है, जल्द ही गोरखपुर और वाराणसी की दूरी भी दो घंटे में तय हो सकेगी। कोरोना काल की याद दिलाते हुए सीएम योगी ने कहा कि कोरोना से लड़ते हुए न सिर्फ भारत ने अपने नागरिकों को 200 करोड़ कोरोना की फ्री वैक्सीन लगाई बल्कि 25 देशों को वैक्सीन की आपूर्ति भी किया।

महाराजा सुहेलदेव के नाम पर आजमगढ़ में विश्वविद्यालय भी बनाया। पांच वर्ष में पांच लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी। एक करोड़ नौजवानों को रोजगार से जोड़ा। सीएम योगी ने कहा कि अपराधियों से तौबा कर ले तो मऊ भी लखनऊ की तरह विकास करेगा। पूरा सहयोग करने के लिए सरकार तैयार है। मंच से ही उन्होंने जनपदवासियों को नवरात्रि व विजयदशमी की शुभकामनाएं भी दीं।

कोई टिप्पणी नहीं