Breaking News

सीएम योगी ने मऊ में दिव्यांग अभिषेक को नौकरी का दिया भरोसा, हादसे के बाद बिस्तर पर रहकर जीते कई पुरस्‍कार

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. ट्रेन हादसे में अपना दोनों पैर गंवा चुके परदहा के परसपुरा निवासी दिव्यांग अभिषेक पांडेय को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नौकरी का भरोसा दिलाया। गुरुवार को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान वह उनसे मिलने पहुंचा।

योगी आदित्यनाथ से मिल कर उनसे नौकरी देने की बात कही। कहा कि दिव्यांग रहने के बावजूद बिस्तर पर रहते हुए मैंने वर्ल्ड रिकार्ड बना कर गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज कराया है। सीएम से कहा कि हादसे के बाद मैंने हिम्मत नहीं हारी। बिस्तर पर पड़े रहने के बावजूद न सिर्फ दर्जनों देश-विदेश से पुरस्कार जीते बल्कि कई को खून दिलाया। उनकी आर्थिक मदद भी की है। मुझे आपसे से कोई सहायता नहीं बल्कि मेरे योग्यता के आधार पर मुझे नौकरी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपका पत्र मैं पहले भी पढ़ चुका हूं। आज आपको सामने देख कर काफी प्रसन्नता हुईं। हौसला बनाए रखिए, नौकरी जरूर मिलेगी।

सीएम योगी ने प. दीनदयाल की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

मऊ कलेक्ट्रेट में परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिला आइटीआइ के निरीक्षण को निकले। कलेक्ट्रेट से निकलकर मुख्यमंत्री का काफिला गाजीपुर तिराहे पर रुका। यहां मुख्यमंत्री ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पण किया। इसी बीच तेज हवा के संग बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश देख मुख्यमंत्री का काफिला मुड़कर सीधे पुलिस लाइन पहुंचा। यहां से गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन से मुख्यमंत्री का काफिया वाराणसी के लिए रवाना हो गया।

मुख्यमंत्री को गदा व स्मृति चिह्न से किया गया सम्मानित

कलेक्ट्रेट पर आयोजित मंच पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भाजपा कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। 2.40 बजे के करीब मुख्यमंत्री मंच पर पहुंचे। इस दौरान हाथ हिलाकर उन्होंने जनता का अभिवादन किया। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज राय ने उन्हें गदा भेंटकर सम्मानित किया। दूसरी तरफ जिलाधिकारी अरुण कुमार ने स्मृति चिह्न प्रदान किया।

मुख्यमंत्री के स्वागत में कार्यकर्ता व प्रशासन पलक पावड़े बिछाए हुए था। मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने 203 करोड़ की परियोजना का बटन दबाकर शिलान्यास किया। इस दौरान नगर विकास व ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि मऊ के लिए अप्रत्याशित कार्य हुए हैं। मुख्यमंत्री की देन है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस मिल गया है।

कोई टिप्पणी नहीं