Breaking News

मऊ में पत्नी को फावड़े से काटकर थाने पहुंचा पति, बोला अरेस्ट कर लो

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिले के सरायलखंसी क्षेत्र में एक शख्स ने अपनी पत्नी की फावड़ा मारकर हत्या कर दी। इसके बाद वह खून से सना फावड़ा थाने लेकर पहुंचा और बोला कि मुझे गिरफ्तार कर लो, मैंने पत्नी की हत्या कर दी है।

ताजोपुर गांव के देवेंद्र की पहली पत्नी की मौत हो चुकी है। उसने दूसरी शादी ताहिरपुर गांव की कृपादेवी (38) के साथ की थी। देवेंद्र पिछले 7 साल से दूसरी पत्नी और दो बच्चों के साथ ताजोपुर गांव में रह रहा था।

खेत जाते समय हुआ विवाद, मार दिया फावड़ा

देवेंद्र का जमीन को लेकर पत्नी से पहले से विवाद हो गया। उसके बाद देवेंद्र फावड़ा उठाकर खेत जाने लगा तो पत्नी से फिर तू-तू मै-मै होने लगी। बात बढ़ी और मारपीट होने लगी। इसके बाद देवेंद्र ने फावड़ा उठाकर पत्नी कृपादेवी के सिर पर हमला कर दिया। जिससे कृपादेवी गिर पड़ी। कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई।

बोला-मुझे गिरफ्तार कर लो, पत्नी को काट डाला है

विवाद के दौरान गांव वालों की भीड़ लग गई थी, लिहाजा पत्नी की हत्या के बाद देवेंद्र भाग नहीं पाया। उसके बाद उसने खून से सना फावड़ा उठाया और सरायलखंसी थाने पहुंच गया और बोला कि मुझे गिरफ्तार कर लो। मैंने पत्नी को फावड़े से काट डाला है।

ये थी विवाद की असल वजह

मृतक कृपादेवी के भाई नकुल ने बताया, "मेरी बहन के साथ पहले से देवेंद्र का जमीन को लेकर मुकदमा न्यायालय में चल रहा था। विवाद इसलिये था क्योंकि देवेंद्र की पहली पत्नी की मौत हो चुकी है, उसके दो बेटे थे। शादी के बाद मेरी बहन ने भी 2 बेटों को जन्म दिया था। "

दूसरी पत्नी के बच्चों को नहीं दे रहा था प्रॉपर्टी

नकुल आगे बताते हैं, " देवेंद्र ने पहली पत्नी के दोनों बेटों के नाम से पूरी प्रॉपर्टी कर दी थी। मेरी बहन ने इसका विरोध किया था और प्रॉपर्टी अपने दोनों बेटों के नाम भी करने को कह रही थी। देवेंद्र नहीं माना तो बहन ने कोर्ट में मुकदमा कर दिया था। उसके बाद से दोनों में झगड़ा होने लगा था। आज देवेंद्र ने बहन की हत्या कर दी। " नकुल अभी उप्र पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं।

पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मुकदमा

सरायलखंसी थाना के क्षेत्राधिकारी धनंजय कुमार मिश्रा ने बताया "आरोपी देवेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। पत्नी से उसका विवाद हुआ था, जिसको लेकर विवाद बढ़ गया और उसने फावड़ा मारकर हत्या कर दी। फारेंसिक टीम को भी जांच पड़ताल में लगाया गया है। आरोपी पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं