Breaking News

मऊ में सगे भाइयों की 1 करोड़ 60 लाख की संपत्ति कुर्क, परिजनों के विरोध पर बुलाना पड़ा फोर्स

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मुहम्मदाबाद गोहाना में पुलिस ने गैंगस्टर आरोपियों की 1 करोड़ 60 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क की है। पुलिस प्रशासन के पहुंचने पर आरोपियों के परिजनों ने विरोध जताते हुए हंगामा किया। हंगामा होने पर दो थानों की पुलिस फोर्स बुलाई गई। कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को शांत करवाकर प्रशासन ने अपनी कार्रवाई की।

मंसूरपुरा बरामदपुर में मोहम्मद तैय्यब और तालीब पुत्रगण इमरान अहमद के घर जिलाधिकारी मऊ के निर्देश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत करवाई की गई। कार्रवाई करने पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा तो दोनों भाइयों के परिजनों ने विरोध जताते हुए हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने अतिरिक्त बल की सहायता से लोगों को शांत कराया। तहसीलदार ने बताया कि दोनों भाइयों ने अवैध कमाई से मकान निर्माण कराया है।

शासन के निर्देश पर हो रही कार्रवाई

इसमें मोहम्मद तैय्यब के मकान की कीमत करीब एक करोड़ 52 हजार रुपये और मोहम्मद तालिब के मकान की कीमत करीब 59 लाख रुपए है। इनका मोहम्मदाबाद गोहना थाना कोतवाली में आपराधिक मामलों में कई मुकदमे दर्ज हैं। दोनों अपराधियों के द्वारा अपने मकान के निर्माण के दौरान अवैध रूप से कमाए गए धन का प्रयोग किया गया है। शासन के मंशा के अनुरूप जनपद में गैंगस्टर एक्ट के तहत अ‌वैध तरीके से अर्जित की गई संपत्तियों को जब्त किया जा रहा है।

ढोल बजाकर दी गई कार्रवाई की जानकारी

इसको देखते हुए आज दोनों भाइयों के घरों में ढोल बजाकर और पुलिस उप अधीक्षक ने माइक पर कार्रवाई की जानकारी देते हुए कुर्क करने की कार्रवाई की। परिजनों के विरोध के चलते लगभग 3 घंटे तक कार्रवाई चली। इस दौरान तहसीलदार राहुल कुमार गुप्ता, मुहम्मदाबाद गोहना, पुलिस उपाधीक्षक नरेश कुमार, कोतवाल शैलेश सिंह, चौकी प्रभारी पंकज यादव, विराट पटेल, राघवेंद्र कुमार, विजय यादव, मंजीत यादव, किरण समेत कई थानों के महिला और पुरुष पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं