Breaking News

मऊ में जमीन विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या, दो पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिले के सरायलखंसी थाना क्षेत्र के हथिनी गांव में रविवार सुबह ग्रामसभा की जमीन के विवाद में जमकर दो पक्षों में लाठी- डंडे चले। इसी बीच गोली चलने से 46 वर्षीय राममुनीष यादव की मौत हो गई। उधर आक्रोशित ग्रामीण शव को रखकर जाम करना चाह रहे हैं। इसको लेकर ग्रामीणों वे पुलिस प्रशासन के बीच नोक-झोंक की स्थिति बनी रही। वहीं विवाद की जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गांव में सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ा दी है। 

जिले में सरायलखंसी थाना क्षेत्र के हथिनी गांव में आबादी की जमीन को लेकर ग्राम प्रधान दुर्ग विजय यादव और लल्लन यादव के बीच पुराना विवाद चल रहा है। उस जमीन को खाली कराने के लिए ग्राम प्रधान ने पुलिस से लेकर राजस्व विभाग तक शिकायत दर्ज कराया था। दूसरे पक्ष के लल्लन यादव के समर्थन में राममुनीष यादव थे। रविवार की सुबह दोनों पक्षों में जमकर कहासुनी हुई। इसी बीच किसी ने इसकी सूचना मठ मोहम्मदपुर पुलिस चौकी को भी दिया। सूचना मिलते ही मौके पर चौकी प्रभारी रामअवतार यादव पुलिस के साथ भी पहुंचे और बीच बचाव का प्रयास करने लगे। 

पुलिस की मौजूदगी के बीच दोनों पक्ष में जमकर लाठी और डंडे चलने लगे। इसमें कई लोगों को चोटें आई। इसी दौरान अचानक चली गोली ग्राम निवासी 46 वर्षीय राममुनीष यादव को लगी। इससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। स्वजन मृतक को वापस अपने घर लेकर चले गए। वहीं मौत की सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक टीम भी घटना स्थल की जांच में जुटी है। मौके पर शव को रखकर जाम करने को लेकर ग्रामीणों व पुलिस के बीच नोकझोंक चल रही है। ग्रामीण पुलिस प्रशासन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं