Breaking News

मशहूर सिंगर दलेर मेहंदी गिरफ्तार, मिली 2 साल की सजा, जानें मामला

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. पटियाला की एक अदालत के आदेश पर पंजाब के मशहूर गायक दलेर मेहंदी को साल 2003 में उनके खिलाफ दर्ज एक मानव तस्करी मामले में जेल भेज दिया गया है। मेहंदी की ओर से गुरुवार को अदालत में दो साल की जेल की सजा के खिलाफ अपील दायर की गई थी, जिसे खारिज कर दिया। अदालत में मौजूद मेहंदी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

दरअसल, दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अपनी मंडली के सदस्यों के रूप में लोगों को अवैध रूप से विदेश भेजने के लिए मोटी रकम ली थी। 2018 में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की अदालत ने दोनों भाइयों को दोषी ठहराया था और उन्हें दो साल जेल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद उन्हें जमानत दे दी गई थी और बाद में उन्होंने सत्र अदालत में अपील दायर की थी। आज अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एचएस ग्रेवाल की अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।

क्या है मामला

2003 में सदर पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, यह आरोप लगाया गया था कि मेहंदी बंधुओं ने 1998 और 1999 में दो मंडलियां ली थीं, इस दौरान 10 लोगों को समूह के सदस्यों के रूप में अमेरिका ले जाया गया और अवैध रूप से "छोड़ दिया" गया। अभिनेत्री करिश्मा कपूर और उनकी मां बबीता के साथ अमेरिका की यात्रा पर गए दलेर ने कथित तौर पर सैन फ्रांसिस्को में तीन लड़कियों को "छोड़ दिया" था। लड़कियों की पहचान गुजरात की रहने वाली लड़कियों के रूप में हुई थी।

दोनों भाइयों ने अक्टूबर 1999 में जूही चावला, रवीना टंडन और जावेद जाफरी की कंपनी में एक और मंडली ली, जिसके दौरान न्यू जर्सी में तीन लड़कों को "छोड़ दिया" गया।  19 सितंबर 2003 को पटियाला पुलिस ने दलेर और शमशेर के खिलाफ एक बख्शीश सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज किया। भाइयों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप लगाते हुए 35 और शिकायतें आईं।

शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि दोनों भाइयों ने "अवैध रूप से" अमेरिका में अवैध प्रवास करने में मदद करने के लिए उनसे पैसे लिए थे, लेकिन ऐसा करने में विफल रहे। पटियाला पुलिस ने नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में दलेर मेहंदी के कार्यालयों पर भी छापा मारा था और मेहंदी बंधुओं को पैसे देने वालों की केस फाइल सहित दस्तावेज जब्त किए थे।

कोई टिप्पणी नहीं