Breaking News

PM मोदी की अगवानी को फाइनल रिहर्सल, कल कई स्कूल बंद, काशी विद्यापीठ की परीक्षाएं टलीं

मुल्क तक न्यूज़ टीम, वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को करोड़ों की सौगात देने आ रहे हैं। विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के बाद मोदी का यह पहला दौरा है। इसे लेकर भाजपा की तरफ से भी जोरदार तैयारियां की गई हैं। हर चौराहे को सजाया जा रहा है। प्रशासन भी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है। बुधवार को फाइनल रिहर्सल भी किया गया। वहीं कल कई रास्ते बंद होने के कारण वरुणापार के कुछ स्कूलों ने बंदी की घोषणा की है। काशी विद्यापीठ ने अपनी परीक्षाएं टाल दी हैं। 

पीएम मोदी गुरुवार को वायु सेना के विशेष विमान से दोपहर करीब एक बजे वाराणसी पहुंचेंगे। इसके बाद वायुसेना के हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन जाएंगे। वैकल्पिक मार्ग के तौर पर पुलिस लाइन से एयरपोर्ट के बीच सड़क मार्ग पर भी बुधवार को रिहर्सल किया गया।

पीएम मोदी की डमी फ्लीट का रिहर्सल किया गया। शहर में पुलिस लाइन से कार्यक्रम स्थलों तक और पुलिस लाइन से एयरपोर्ट के बीच डमी फ्लीट गुजारी गई। इस दौरान संबंधित मार्गों पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया।

डमी फ्लीट सुबह 11:00 बजे सबसे पहले एयरपोर्ट पहुंची। फ्लीट में लगे वाहन के काफिले को सीआईएसएफ के बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड के जवानों ने गहनता से चेक किया। इसके बाद वाहनों को एयरपोर्ट के एप्रन पर जाने की इजाजत दी गई। इस दौरान सुरक्षा एजेंसियों सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारियों की टीम एयरपोर्ट पर मौजूद रही। एयरपोर्ट से डमी फ्लिट लगभग ढाई घंटे के बाद दोपहर 1:30 बजे कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हुई। 

पुलिस लाइन से डमी फ्लीट अर्दलीबाजार स्थित एलटी कॉलेज पहुंची। यहां पर पीएम मोदी पूर्वांचल की सबसे बड़ी रसोई का शुभारंभ करेंगे। इसी रसोई में करीब एक लाख छात्रों का मिड डे मील बनेगा और वितरित होगा। एलटी कॉलेज से डमी फ्लीट पुलिस लाइन चौराहा, मकबूल आलम रोड, चौकाघाट, तेलियाबाग, सिगरा होते हुए रुद्राक्ष और उसके बाद सिगरा स्टेडियम पहुंची। वापस इसी मार्ग से पुलिस लाइन तक आई।

1800 करोड़ के 45 प्रोजेक्ट का शिलान्या और उद्घाटन होगा

पीएम मोदी 1800 करोड़ के 45 प्रोजेक्ट का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इन प्रोजेक्ट्स से टूरिज्म और स्पोर्ट्स सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा। जॉब की संभावनाएं भी बढ़ेंगी। पीएम का यह दौरा मिशन 2024 से जोड़कर देखा जा रहा है।

कुछ स्कूल बंद, काशी विद्यापीठ में बीए की परीक्षाएं टलीं

पीएम के दौरे के चलते काशी विद्यापीठ में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में बीए (ऑनर्स) की परीक्षाएं टाल दी हैं। विभाग प्रभारी डॉक्टर अरुण ने बताया कि प्रैक्टिकल और वाइवा अब 14, 16 और 18 जुलाई को होंगे। इसके अलावा सेंट मेरीज कान्वेंट स्कूल और संत अतुलानंद स्कूल ने कल कई मार्ग बंद होने के कारण बच्चों की छुट्टी कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं