Breaking News

नीट परीक्षा के दौरान उतरवाई थी छात्रा की ब्रा, 2 कॉलेज स्टाफ समेत 5 महिलाएं गिरफ्तार

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. नीट एंट्रेंस एग्जाम के दौरान छात्रा से ब्रा उतरवाने के मामले में कार्रवाई तेज हो गई है। इस मामले में मंगलवार को दो कॉलेज स्टाफ समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। यह वाकया केरल के कोल्लम में स्थित मार थॉमा कॉलेज में 17 जुलाई को हुआ था। लड़की ने 18 जुलाई को मामले की शिकायत की थी। बता दें कि इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग समेत एजुकेशन मिनिस्ट्री भी एक्टिव हो चुकी है। वहीं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जांच के लिए कमेटी बना दी है।

कई घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार

जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनके ऊपर आरोप है कि एंट्रेंस एग्जाम के लिए प्रवेश देने से पहले उन्होंने छात्रा को ब्रा उतारने पर मजबूर किया था। मामले की जांच कर रही पुलिस ने उन्हें कई घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया। इनमें से तीन महिलाएं एक एजेंसी के लिए काम करती हैं, जिसे राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए)  ने इस संबंध में काम सौंपा था। वहीं दो महिलाएं अयूर स्थित निजी शैक्षणिक संस्थान के लिए काम करती हैं जहां उक्त घटना हुई।

लड़की और परिजनों ने की शिकायत

इस मामले में लड़की और उसके परिजनों ने शिकायत की थी। उन्होंने अपनी शिकायत में मानसिक उत्पीड़न की बात कही थी। हालांकि एनटीए द्वारा जो ड्रेस कोड जारी किया गया है, उसमें भी अंत:वस्त्र को हटाने के संबंध में कोई बात नहीं कही गई है। वहीं छात्रा के पिता का दावा है कि इस सेंटर पर करीब 90 फीसदी छात्राओं से उनकी ब्रा उतरवा ली गई थी। इसके बाद इसे स्टोर रूम में रखकर एग्जाम में शामिल होने दिया गया। बताया जाता है कि मेटल डिटेक्टर में ब्रा के हुक के आने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर वहां तैनात स्टाफ ने ऐसा करवाया था।

कोई टिप्पणी नहीं