Breaking News

लालू यादव की तबीयत खराब, दिल्‍ली ले जाए जा सकते हैं राजद सुप्रीमो

मुल्क तक न्यूज़ टीम, पटना. पटना में आवास की सीढ़ियों से गिरकर घायल हुए राजद प्रमुख लालू प्रसाद का इलाज पटना के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। उन्हें आइसीयू में भर्ती किया गया है। पहले से ही कई तरह की बीमारियों से घिरे लालू की हालत अभी स्थिर और नियंत्रण में बताई जा रही है। रविवार की देर रात साढ़े तीन बजे बेचैनी महसूस होने के बाद उन्हें अस्पताल लाया गया था। रविवार की शाम अपने सरकारी आवास में सीढिय़ों से गिर जाने के चलते उनके दायें कंधे की हड्डी में हेयर लाइन फ्रैक्चर हो गया है। कमर में भी चोट है। डाक्टरों ने कंधे में क'ची पट्टी चढ़ाकर आवास पर ही आराम की सलाह दी थी। किंतु देर रात उन्हें बेचैनी और सांस फूलने की शिकायत हुई तो नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव गाड़ी स्वयं ड्राइव कर उन्हें अस्पताल ले गए। तबसे उनका इलाज किया जा रहा है।

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. आसिफ प्रमाण ने बताया कि राजद प्रमुख आइसीयू में निगरानी में हैं। एमआरआइ स्कैन भी कराया गया है। उनकी हालत अभी स्थिर है। किडनी रोग विशेषज्ञ डा. अजय कुमार के इलाज में हैैं। दिल्ली एम्स के डा. राकेश यादव से भी फोन पर सलाह ली गई है। डाक्टरों ने लालू को एक महीने तक उचित आराम और व्हीलचेयर के इस्तेमाल की सलाह दी है। लालू परिवार के करीबी भोला यादव ने भी हालत को स्थिर बताया है। 75 वर्ष के लालू प्रसाद की किडनी में संक्रमण, फेफड़ों में पानी जमा होने एवं रक्तचाप समेत कई तरह की बीमारियां हैैं। गुर्दा प्रत्यारोपण के लिए वह सिंगापुर जाकर डाक्टरों से सलाह लेना चाह रहे थे। हाल ही में अदालत ने उनका पासपोर्ट जारी किया है। 

दिल्ली ले जाने की भी तैयारी

तेजस्वी यादव एवं परिवार के अन्य सदस्यों ने लालू प्रसाद को दिल्ली ले जाने की तैयारी भी कर रखी है। एयर एंबुलेंस को तैयार रखा गया है। किंतु डाक्टरों ने इसकी जरूरत नहीं बताई। इस बीच अस्पताल में राजद समेत कई दलों के नेताओं एवं शुभचिंतकों का जमावड़ा लगा रहा।

पत्‍नी राबड़ी देवी के आवास पर रहते हैं लालू यादव

लालू यादव फिलहाल पत्‍नी राबड़ी देवी को आवंटित सरकारी आवास में रहते हैं। उनके दोनों बेटे तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव भी आजकल इसी जगह रहते हैं, हालांक‍ि दोनों को विधायक होने के नाते अलग से भी सरकारी बंगले आवंटित हैं। लालू यादव की तबीयत खराब होने के बाद परिवार के सभी सदस्‍य परेशान हैं। इधर, राजद कार्यकर्ताओं और लालू यादव के समर्थकों में भी चिंता है। राजद प्रमुख की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने के बाद उनके चाहने वाले राबड़ी देवी के आवास और पारस अस्‍पताल में पहुंचकर हाल-चाल लेने की कोशिश करते दिखे।

तेजस्‍वी यादव ने दिया बयान

पारस अस्‍पताल के मेडिकल सुप्रींटेंडेंट डा. आशीष रहमान ने बताया कि हड्डी में चोट और पुरानी बीमारियों की वजह से लालू यादव को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। उन्‍होंने बताया कि आइसीयू में डाक्‍टरों की टीम की निगरानी में उनको रखा गया था। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें दिल्‍ली ले जाए जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्‍होंने बताया कि मरीज की हालत स्थिर है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लालू प्रसाद की तबीयत को स्थिर बताया है। उन्होंने कहा कि बेचैनी बढ़ने के बाद देर रात साढ़े तीन बजे उन्हें अस्पताल लाना पड़ा। अभी डाक्टरों की निगरानी में हैं।

कोई टिप्पणी नहीं