Breaking News

मऊ में मुख्तार अंसारी के करीबी की 83 लाख की जमीन कुर्क

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ में माफिया मुख्तार अंसारी के आईएस-191 गिरोह के सक्रिय सदस्य और एंबुलेंस प्रकरण में जेल में बंद आनंद यादव की पत्नी की संपत्ति कुर्क की गई। पुलिस व राजस्व विभाग के अफसरों ने करीब 83 लाख की संपत्ति कुर्क की।

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए आनंद यादव पुत्र बैजनाथ यादव, निवासी सरवां, थाना-सराय लखंसी ने अवैध रूप से अर्जित धन से पत्नी मीरा देवी के नाम तहसील सदर के परदहा में 226.8 वर्ग मीटर की जमीन खरीदी थी। इस जमीन को मुनादी कराने के बाद कुर्क किया गया। जमीन का बाजार मूल्य लगभग 83 लाख रुपए है।

ऐसे कराई गई मुनादी

शहर क्षेत्राधिकारी धनंजय कुमार मिश्रा ने मुनादी कराते हुए कहा "माफिया मुख्तार अंसारी के 191 गिरोह के सक्रिय सदस्य की अवैध तरीके से अपराध से अर्जित की गई है, जमीन को आनंद यादव की पत्नी मीरा यादव के नाम से संपत्ति को उप जिलाधिकारी की मौजूदगी में कुर्क किया जाता है।"

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि आनंद यादव के खिलाफ थाना कोतवाली नगर में विभिन्न धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा आनंद पर गैंगस्टर एक्ट भी लगा है। कुर्की के दौरान कई थानों का फोर्स भी मौजूद रहा।

कोई टिप्पणी नहीं