Breaking News

मऊ में हाई कोर्ट के आदेश पर हटाया गया अतिक्रमण, चार मकानों पर चला बुलडोजर

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. कोपागंज के ग्राम भदसा मानोपुर में हाई कोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर अवैध कब्जा हटवाया। प्रशासन ने पोखरे को पाटकर बने चार मकानों को ध्वस्त कराया और पोखर को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

नायब तहसीलदार अनुराग सिंह के नेतृत्व में राजस्व कर्मियों ने पोखरे की पैमाइश की। इसके बाद पोखरे की जद में आये चार मकानों को बुलडोजर से तोड़कर अतिक्रमण हटवाया गया। इस दौरान पुलिस कर्मियों के साथ साथ भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। भदसा मानोपुर के कोइरी बस्ती में गाटा संख्या 944 राजस्व अभिलेख में पोखर के नाम से दर्ज है। जिसका रकबा 63 एयर है। जिस पर अतिक्रमण कर लिया गया।

पोखरे को पाट कर बनाया था मकान

इसी गांव के रहने वाले यूनुस ने पोखरे पर अतिक्रमण को लेकर स्टेट ऑफ यूपी के साथ चार अन्य के खिलाफ अपील दाखिल किया था। जिस पर उच्च न्यायालय ने पोखरे का अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया था। उच्च न्यायालय के आदेश पर तहसीलदार संजीव कुमार सिंह ने नायब तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम गठित किया।

जेसीबी से हटवाया गया अवैध कब्जा

नायब तहसीलदार के नेतृत्व में गठित टीम ने पोखरे की पैमाइश किया। पोखरे की निशानदेही के बाद उसके जद में आये फकरे आलम, रेयाज़, इसराइल और इजहारुल का मकान, शौचालय, नांद और खूंटा आदि जेसीबी से तोड़कर हटवाकर पोखरे को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।

कोई टिप्पणी नहीं