Breaking News

'खतरों' से भी जूझ चुकी हैं 'अनुपमा', रुपाली गांगुली के ये टैलेंट नहीं जानते होंगे आप!

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. 'अनुपमा' टीवी सीरियल से घर-घर में पहचान बनाने वाली और अपनी दमदार ऐक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली ऐक्ट्रेस रुपाली गांगुली किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। ऐसा पहली बार नहीं है, जब उन्होंने अपनी शानदार अदाकारी से दर्शकों के दिलों को छुआ है। वो पहले भी ऐसे कई किरदार निभा चुकी हैं, जिन्हें लोग आज भी याद करते हैं, लेकिन उनके बारे में कुछ ऐसी बातें हैं, जो शायद ही आप जानते हैं! क्या आप जानते हैं कि रुपाली जब महज 7 साल की थीं, तभी उन्होंने ऐक्टिंग की दुनिया में कदम रख लिया था। और क्या आप जानते हैं कि सास-बहू के ड्रामे के अलावा वो स्टंट करने में भी माहिर हैं! जी हां, रुपाली स्टंट बेस्ड रिएलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' में भी हिस्सा ले चुकी हैं। आइये जानते हैं रुपाली के बारे में ऐसी ही कई दिलचस्प बातें।

रुपाली गांगुली का जन्म 5 अप्रैल 1977 को कलकत्ता (अब कोलकाता) में हुआ था। उनके पिता अनिल गांगुली भी ऐक्टिंग की दुनिया से जुड़े हुए थे। वे एक डायरेक्टर थे और स्क्रीनराइटर भी। आपको जानकर हैरानी होगी कि रुपाली के भाई विजय गांगुली भी ऐक्टर-प्रोड्यूसर हैं।

पढ़ाई-लिखाई की बात करें तो रुपाली गांगुली ने होटल मैनेजमेंट और थियेटर की पढ़ाई की है। पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्हें टीवी शो 'सुकन्या' में लीड रोल निभाने के लिए चुना गया था।

7 साल की उम्र में किया ऐक्टिंग में डेब्यू

रुपाली जब 7 साल की थीं, तभी उन्होंने ऐक्टिंग की दुनिया में कदम रख लिया था। उन्होंने अपने पिता की फिल्म 'साहेब' (1985) में काम किया था। इसके बाद वो साल 2000 में 'सुकन्या' में नजर आई थीं। इसके अलावा वो 'संजीवनी' और 'भाभी' में भी नजर आ चुकी हैं। उन्हें Sarabhai vs Sarabhai (2004-2006) में मोनिशा साराभाई का किरदार निभाकर पॉप्युलैरिटी मिली थी। ये शो आज भी लोगों को याद है।

'खतरों' से खेल चुकी हैं ऐक्ट्रेस

आपको जानकर हैरानी होगी कि हम सबकी प्यारी 'अनुपमा' यानी रुपाली गांगुली 'खतरों' से भी खेल चुकी हैं। जी हां। वो रिएलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी सीजन 2' में हिस्सा ले चुकी हैं। इसके अलावा उनका एक और टैलेंट जानकर आप चौंक जाएंगे, क्योंकि वो एनिमेशन मूवी Dashavatar (2008) के लिए वॉइस ओवर भी कर चुकी हैं।

बिजनसवुमेन भी हैं रुपाली !

ऐक्टिंग के अलावा रुपाली एक बिजनसवुमेन भी हैं। उन्होंने साल 2000 में मुंबई में एक Advertising Agency भी खोली थी। अब साल 2020 से वो स्टार प्लस के शो 'अनुपमा' में लीड रोल प्ले कर रही हैं और लोगों के दिलों पर छाई हुई हैं।

OTT पर भी किया डेब्यू

इसी के साथ रुपाली ने अपना डिजिटल डेब्यू भी कर लिया है। उन्होंने 2022 में ऑनगोइंग शो 'अनुपमा' के प्रीक्वल वेब सीरीज 'अनुपमा: नमस्ते अमेरिका' से OTT पर कदम रख लिया है। आप इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

2013 में की बिजनसमैन से की थी शादी

पर्सनल लाइफ की बात करें तो रुपाली ने साल 2013 में बिजनसमैन अश्विन के वर्मा से शादी की थी। दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम रुद्रांश है। रुपाली सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहती हैं और वहां पर अपनी फैमिली फोटोज भी खूब शेयर करती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं