Breaking News

योगी कैबिनेट ने दी तबादला नीति 2022 को मंजूरी, 15 से 30 जून के बीच हो सकेंगे ट्रांसफर

मुल्क तक न्यूज़ टीम, लखनऊ. लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है. योगी कैबिनेट ने तबादला नीति 2022 को मंजूरी दे दी है. अब 15 जून से 30 जून तक प्रदेश में स्‍थानांतरण किए जा सकेंगे. इसीके साथ कैबिनेट बैठक के दौरान कृषि, उच्च शिक्षा अवस्‍थापना समेत डेढ़ दर्जन से ज्यादा प्रस्तावों को मंजूरी दी गई.

इसी के साथ बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने सामूहिक निर्देश दिए. उन्होंने प्रदेश में सभी मंत्रियों को अपने-अपने विभागों के कार्य का जो रोडमैप दिया गया था उसको समय सीमा में पूरा करने को कहा गया है. साथ ही प्रदेश में कानून व्यवस्‍था को कैसे और और बेहतर किया जाना है इसको लेकर भी निर्देशित किया गया है.

जनता को मिले योजनाओं का लाभ

इसी के साथ सीएम ने मंत्रियों को निर्देश दिया कि उत्तर प्रदेश में योजनाओं का लाभ जनता को मिले ऐसे काम करना है. साथ ही उन्होंने सभी मंत्रियों को तीन-तीन मंडल दिए थे उनकी समीक्षा की गई, इस पर भी सीएम ने सभी से रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने कहा कि मंडलों की जो समीक्षा हुई है वे अच्छा काम है इससे जनता को राहत मिलेगी.

2 साल बाद तबादले

योगी सरकार के तबादला नीति को मंजूरी देने के बाद अब 2 साल बाद उत्तर प्रदेश में तबादले हो सकेंगे. अब जिले में तीन साल और मंडल में 7 साल पूरे करने वाले सभी कर्मचारियों के स्‍थानांतरण हो सकेंगे. इस नीति के तहत हर साल 20 प्रतिशत कर्मचारियों का तबादला होना है. इसको देखते हुए इसी साल करीब 2 लाख कर्मचारियों का रुटीन तबादला हो सकता है.

कोविड के चलते रुके थे तबादले

उल्लेखनीय है कि तबादलों पर करीब दो साल से लगी रोक हटाई गई है. 2020 और 2021 में कोरोना के चलते तबादले नहीं किया जा सके थे. लंबे समय से राज्य कर्मचारी तबादलों का इंतजार कर रहे थे. गौरतलब है कि प्रदेश में राज्य कर्मचारियों की संख्या करीब 10 लाख है.

कोई टिप्पणी नहीं