Breaking News

जेल में भी 10वीं के रिजल्ट ने बिखेरी खुशियां, 9 बंदियों ने पास की दसवीं की परीक्षा

मुल्क तक न्यूज़ टीम, हरदोई. उत्तर प्रदेश की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के रिजल्ट से हरदोई के जिला कारागार व बाल सम्प्रेषण गृह में भी खुशियों का माहौल है. दरअसल विभिन्न आपराधिक मामलों में हरदोई जेल में बंद 17 बंदीयों ने हाईस्कूल की परीक्षा पास की है.

जेल अधीक्षक ने बताया कि संप्रेक्षण गृह के 8 बाल अपचारी व जिला कारागार के 9 बंदी 10वीं की परीक्षा में पास हुए हैं. उन्होंने इन सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी, जिन्होंने जेल में बंद रहने के दौरान मेहनत और लगन से पढ़ाई कर परीक्षा पास की है.

वहीं संप्रेक्षण गृह के इंचार्ज राकेश सक्सेना ने बताया कि सीडीओ के प्रयास के द्वारा चार शिक्षक यहां पर तैनात किए गए, जिन्होंने काफी मेहनत की. शिक्षकों की मेहनत और बच्चों की अच्छी पढ़ाई के साथ ही उनकी काउंसिलिंग के चलते चारों ने पढ़ाई पर ध्यान दिया. उनकी मेहनत का ही नतीजा रहा कि गलत राह में पड़ चुके इन लोगों में शिक्षा की लौ जल सकी और आज वे सभी पास हुए हैं. उन्होंने सभी को बधाई दी है.

वहीं जिला कारागार अधीक्षक उदय प्रताप मिश्रा ने बताया कि 10वीं की परीक्षा में दो लोगों को अनुपस्थित दिखाया गया है. उन्होंने कहा कि वे प्रथक से कारण जानकार उनकी भी परीक्षा कराई जाएगी. जेल अधीक्षक ने सभी को बधाई देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

कोई टिप्पणी नहीं