Breaking News

मऊ में भड़काऊ मैसेज भेजने वाले 10 संदिग्ध हिरासत मेंं

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिले के थाना कोतवाली के अंतर्गत पहाड़पुर मोहल्ले में बीते दिन सोशल ग्रुप में एक फारवर्ड मैसेज को लेकर मऊ पुलिस तुरंत चौकन्नी हो गई। उस ग्रुप में भड़काऊ मैसेज फारवर्ड करने वाले लगभग 10 लोगों को एक एक कर हिरासत में लिया है। जिसके बाद जनपद में एक बड़ी साजिश कानपुर की घटना को दोहराने की नाकाम की जा रही है।

दरअसल पूरा मामला मऊ थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के पहाड़पुर मोहल्ले का है। बुधवार देर शाम एक भड़काऊ मैसेज सोशल मीडिया पर भेज जाने लगे। इस मैसे में बीजेपी से निष्कासित नूपुर शर्मा के टीवी डिबेट में विवादित बयान को भेजा जा रहा था। इस मामले में संदिग्ध लोगों के द्वारा 10 जून शुक्रवार को प्रदर्शन करने की सूचना और उससे जुड़ी तैयारी करने का मैसेज भेजे जा रहे थे। जिसकी भनक मऊ पुलिस को देर रात होते-होते मिल गई।तत्परता दिखाते हुए जनपद की पुलिस ने इस मैसेज को फारवर्ड और शेयर करने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें उनके घरों और स्थानों से उठा लिया गया।

दहशत फैलाने की हो रही थी तैयारी

उन सभी संदिग्धों को हिरासत में लेकर आगे की पूछताछ शुरू कर दी गई है। सूत्रों की मानें तो इस मामले में अब तक कुल 10 लोगों को कोतवाली पुलिस हिरासत में लेकर इलेट्रानिक फॉरेंसिक समेत सभी माध्यमों से जांच कर रही है। मऊ पुलिस शुक्रवार जुम्मे की नमाज को होने वाली इस घटना को रोकने के लिए पूरी एड़ी से चोटी एक कर दी है। अब ऐसे में देखना होगा कि शुक्रवार के दिन जुमे की नमाज को होने वाले इस साजिश को मऊ पुलिस किस तरह से नाकाम करती है।

कोई टिप्पणी नहीं