Breaking News

स्मार्टफोन की बैटरी से परेशान हैं, महज 499 रुपये में Xiaomi देगी नई बैटरी, जानिए ये ऑफर

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. अक्सर ऐसा देखने में आता है कि जब स्मार्टफोन काफी पुराने हो जाते हैं तो उनमें कोई ना कोई समस्या सामने आने लगती हैं, इनमें बैटरी की समस्या से काफी लोग जूझते हैं। इसमें भी बैटरी ड्रेन की समस्या काफी आम होती है जिसके चलते कई सारे यूजर्स परेशान होते हैं और इसका स्थायी समाधान ना ढूंढ पाने के चलते थक हारकर एक नया स्मार्टफोन खरीद लेते हैं। लेकिन Xiaomi के एक नए ऑफर के बाद कई यूजर्स को राहत मिलने जा रही है।

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के यूजर्स के लिए गुड न्यूज है। कंपनी ने पुराने स्मार्टफोन्स को लेकर एक नए बैटरी रिप्लेसमेंट ऑफर की घोषणा की है ताकि उन यूजर्स को राहत मिल सके जो बैटरी या चार्जिंग की समस्या का सामना कर रहे हैं। जो भी ग्राहक इस तरह की दिक्कतों से जूझ रहे हैं, वे अब MI के सर्विस सेंटर जा सकते हैं और अपने स्मार्टफोन की बैटरी की जांच करा सकते हैं। खास बात ये है कि कंपनी काफी कम कीमत पर बैटरी को बदलने की सुविधा दे रही है।

दरअसल, Xiaomi ने ट्विटर पर घोषणा की है कि यूजर्स महज 499 रुपये का भुगतान करने के साथ ही अपने फोन की बैटरी को बदल सकते हैं। कंपनी ने ये भी कहा है कि ये ऑफर Redmi और Xiaomi दोनों ही स्मार्टफोन्स पर लागू होगा। Xiaomi यूजर्स अब आराम से अपने डिवाइस को चेक कर सकते हैं और अपनी बैटरी को रिप्लेस कराते हुए सुकून से अपने स्मार्टफोन को चला सकते हैं। हालांकि, ये बात ध्यान में रखने की जरूरत है कि बैटरी रिप्लेसमेंट की शुरुआती कीमत 499 रुपए है और अलग-अलग स्मार्टफोन के लिए ये कीमत बढ़ भी सकती है।

आखिर कब बदलें स्मार्टफोन की बैटरी?

अगर आपके स्मार्टफोन में तेजी से बैटरी खत्म होती है और अगर आपकी बैटरी सामान्य हालातों में भी काफी जल्दी खत्म हो जा रही है तो ये कहीं ना कहीं दर्शाता है कि आपको अपने फोन की बैटरी को लेकर सावधान हो जाना चाहिए और जरूरत पड़े तो बैटरी को बदल भी लेना चाहिए। मसलन अगर आपके स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप 10 घंटों का है और आप दिन भर में कई बार फोन चार्ज कर रहे हैं, तो ये एक साफ सिग्नल है कि आपको अपनी बैटरी को बदलने के बारे में विचार करना चाहिए।

अगर आपने नोटिस किया है कि आपके स्मार्टफोन में 100 प्रतिशत चार्ज दिखाया जा रहा है और कुछ मिनटों के बाद ही बिना वजह अगर चार्जिंग लेवल 80-90 प्रतिशत तक गिर जाता है तो ये एक संकेत है कि आपके फोन की बैटरी पुरानी हो सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि आपके फोन में बैटरी खराब लगी हो। अगर ऐसा है तो आप सीधा कंपनी के सर्विस सेंटर जा सकते हैं और अपने स्मार्टफोन की जांच करा सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं