Breaking News

गोरखपुर रामगढ़ताल में चलेगा लग्जरी क्रूज, फ्लोटिंग रेस्टोरेंट भी खुलेगा - Ramgarh Tal Gorakhpur Luxury Cruise

मुल्क तक न्यूज़ टीम, गोरखपुर. Ramgarh Tal Gorakhpur Cruise: पर्यटकों की पहली पसंद बन चुके रामगढ़ताल का क्रेज इस कदर बढ़ा है कि यहां व्यवसाय करने के लिए लोग आतुर हैं। लग्जरी क्रूज (ramgarh tal luxury cruse service gorakhpur) एवं फ्लोटिंग रेस्टोरेंट (floating restaurant in gorakhpur) संचालित करने की गोरखपुर विकास प्राधिकरण (GDA) की कार्ययोजना हकीकत में बदलने जा रही है। दोनों सेवाओं की नीलामी पूरी हो चुकी है। इन सेवाओं के संचालन का अधिकार पाने को लेकर इस कदर होड़ मची थी कि जीडीए द्वारा क्रूज व फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के लिए निश्चित किए गए आधार मूल्य से ढाई गुना व दोगुना अधिक बोली लगाई गई है।

Ramgarh Tal Gorakhpur Luxury Cruise

7 लाख 41 हजार रुपये की बोली लगाकर खरीदा अधिकार

जीडीए द्वारा नीलामी की प्रक्रिया को अंतिम रूप दे दिया गया है। लग्जरी क्रूज संचालन के लिए तीन लाख रुपये प्रति महीना किराये को आधार मूल्य निर्धारित किया गया था लेकिन कोलकाता की फर्म ने 7 लाख 41 हजार रुपये की बोली लगाकर सबको चौंका दिया और क्रूज संचालन का अधिकार हासिल कर लिया। राजकुमार राय के नाम से बोली लगाई गई है। 

इस फर्म द्वारा कोलकाता में क्रूज का संचालन किया जाता है। इसी तरह फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के लिए ढाई लाख रुपये प्रति महीने किराया निर्धारित किया गया था लेकिन इसके लिए नाइस बेकर्स ने चार लाख 52 हजार रुपये में अधिकार प्राप्त किया है। क्रूज के लिए चार व फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के लिए तीन लोगों ने बोली लगाई।

लग्जरी क्रूज पर एक साथ 100 लोग कर सकेंगे पार्टी

रामगढ़ताल (Ramgarh Tal) में एक से अधिक लग्जरी क्रूज का संचालन हो सकेगा। शर्त यह होगी कि अधिकतम बोली यानी 7.41 लाख रुपये महीना किराया देकर क्रूज का संचालन किया जा सकेगा। जो तीन फर्में बोली में पीछे रह गई हैं, वे भी इस किराए पर क्रूज का संचालन कर सकेंगी। फ्लोटिंग रेस्टोरेंट एक ही होगा यानी जिस फर्म को अधिकार मिला है, वही रेस्टोरेंट का संचालन करेगा। 

क्रूज संचालन के लिए 10 वर्ष का एवं फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के लिए पांच वर्ष का अनुबंध होगा। लग्जरी क्रूज पर एक साथ 100 लोग पार्टी कर सकेंगे। नीलामी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद जीडीए उपाध्यक्ष के समक्ष अधिकतम बोली लगाने वाली फर्मों को प्रस्तुतीकरण भी देना होगा।

रामगढ़ताल (Ramgarh Tal) क्षेत्र पर्यटकों की पहली पसंद बन चुका है। लग्जरी क्रूज एवं फ्लोटिंग रेस्टोरेंट संचालन को लेकर भी प्रतिस्पर्धा नजर आयी है। दोनों की नीलामी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। सर्वाधिक बोली लगाने वाली फर्मों से उनकी सेवाओं को लेकर प्रस्तुतीकरण कराया जाएगा। ताल में अधिकतम बोली के बराबर धनराशि देकर कोई भी क्रूज चला सकेगा। - प्रेम रंजन सिंह, उपाध्यक्ष जीडीए।

कोई टिप्पणी नहीं