Breaking News

मऊ में पहली बार होगा PCS का एग्जाम, DCSK PG College बना परीक्षा सेंटर - Mau News

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ (Mau) में पहली बार यूपी पीसीएस (PCS) प्रीलिम्स की परीक्षा होगी। डीसीएसके पीजी कॉलेज (DCSK PG College) एग्जाम सेंटर बनाया गया है। यह जानकारी प्राचार्य सर्वेश पांडेय ने दी। बता दें कि एग्जाम 12 जून को है।

डीसीएसके पीजी कॉलेज (DCSK PG College) में होगा पहली बार पेपर

प्राचार्य सर्वेश ने बताया कि डीसीएसके पीजी कॉलेज (DCSK PG College) में आगामी 12 जून को पीसीएस की परीक्षा होनी है। शासन ने विद्यालय के प्राचार्य को पत्र द्वारा सूचित किया गया है। इसके लिए विद्यालय प्रशासन ने अपनी सभी तैयारियां शुरू कर दी है। साथ ही सभी कर्मचारियों को लिखित और मौखिक रूप से सूचना भेजी जा रही है, जिससे कि यूपी पीसीएस की परीक्षा जो कि जनपद में पहली बार किसी विद्यालय को कराने का गौरव प्राप्त हुआ है। ऐसे में यह एक चुनौती भी है, साथ ही इस परीक्षा की सफलता के बाद जनपद के सभी विद्यालयों के लिए ऐसी परीक्षाओं के लिए रास्ते खुल जाएंगे।

480 विद्यार्थी देंगे पेपर

प्राचार्य ने बताया कि इसके लिए शासन निर्देशित कुल 480 परीक्षार्थी कॉलेज को अलॉट किए गए हैं। जिसमें 10 कमरों में प्रत्येक कमरों के क्षेत्रफल के अनुसार 48 छात्रों के बैठाने की व्यवस्था की जा रही है। सुरक्षा के सभी मानकों को ध्यान में रखते हुए सभी परीक्षार्थियों को विशेष जांच से गुजरकर परीक्षा हाल तक पहुंचना होगा तथा किसी भी प्रकार की कोई भी लापरवाही या गलती होने पर संबंधित के खिलाफ सीधे कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं