Breaking News

राहुल गांधी विदेश दौरे पर, 5 जून को वापसी, ED से मांगेंगे दूसरी तारीख

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और नेता राहुल गांधी को तलब किया है। इसी बीच खबर है कि राहुल बीते करीब 12 दिनों से विदेश दौरे पर हैं और 5 जून को भारत लौटेंगे। कहा जा रहा है कि वापसी पर वह ED से पूछताछ के लिए दूसरी तारीख की मांग कर सकते हैं। कांग्रेस ने इस मामले को राजनीति से प्रेरित बताया है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि विदेश दौरे पर गए राहुल 5 जून को भार लौट सकते हैं। कांग्रेस सूत्रों ने एजेंसी को बताया, 'राहुल गांधी ने लंदन 20 से 23 मई के बीच आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 19 मई को देश छोड़ दिया था। इसके बाद से ही वह भारत नहीं लौटे हैं।' हाल ही में कांग्रेस नेता ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में भी शिरकत की थी।

रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने कहा, 'राहुल गांधी के 5 जून तक वापस आ सकते हैं, जिसके बाद वह मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी से दूसरी तारीख की मांग करेंगे।' पार्टी सूत्रों ने कहा कि सोनिया को 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था। वहीं, राहुल को 2 जून को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था, लेकिन पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने देश में नहीं होने के चलते 5 जून के बाद समय मांगा है.

पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी और रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा, 'दोनों नेता ईडी के सामने पेश होंगे... हम उनका सामना करेंगे। हम ऐसी चालबाजियों से जरा भी डरे नहीं हैं।' उन्होंने इस मामले को राजनीति से प्रेरित बताया। दोनों प्रवक्ताओं ने इस बात की पुष्टि की है कि जब भी ईडी चाहेगी, दोनों नेता पेश हो जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं