Breaking News

लालू यादव की हाजीपुर कोर्ट में पेशी आज, भड़काऊ भाषण देने का है आरोप

मुल्क तक न्यूज़ टीम, हाजीपुर. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की गुरुवार को वैशाली जिले के हाजीपुर कोर्ट में पेशी है। लालू यादव पर 2015 में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने और भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। हाल ही में लालू को झारखंड की पलामू कोर्ट ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में 6000 रुपये का जुर्माना लगाकर बरी किया था।

महुआ से विधायक मुकेश रौशन और आरजेडी नेता केदार प्रसाद ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद गुरुवार को हाजीपुर कोर्ट में पेश होंगे। वे सुबह करीब 8 बजे हाजीपुर आएंगे। आरजेडी कार्यकर्ताओं ने शहर में लालू के स्वागत की तैयारियां की हैं। 

2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान लालू ने हाजीपुर के तेरसिया दियारे में एक जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया।

बता दें कि पिछले दिनों झारखंड की पलामू कोर्ट ने भी लालू प्रसाद यादव को आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में पेश होने के लिए कहा था। इसके बाद अदालत ने लालू पर 6000 रुपये का जुर्माना लगाकर केस को रफा-दफा कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं