Breaking News

मऊ में एएनएम टीकाकरण में ले रहीं 10 से 20 रुपए, सरकार निशुल्क चला रही अभियान

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिले में सप्ताह में दो स्वास्थ्य दिवस पर बच्चों को निशुल्क टीकाकरण किया जाता है। जिसमें की जन्म से लेकर 5 साल तक के बच्चों का टीकाकरण सरकार द्वारा कराया जाता है। जिसमें की एक भी रुपया नहीं लगता है ऐसे में मोहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कि एक एएनएम द्वारा टीकाकरण के एवज में ₹10 और ₹20 टीकाकरण का शुल्क लिया जा रहा है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। वहीं अधीक्षक ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई करने की बात कही है। वायरल वीडियो मऊ मोहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बीते बुधवार को टीकाकरण के दिन प्रत्येक टीकाकरण लाभार्थी से टीका करने के एवज में प्राप्त जानकारी के अनुसार संविदा पर तैनात एएनएम रूपम यादव द्वारा सभी बच्चों के परिवारजनों से टीकाकरण के एवज में पैसे की लाभ ली जा रही थी जिसका वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक दिनेश कुमार चंद्रा ने बताया कि जैसा कि एक वीडियो वायरल हो रहा है जो बीते बुधवार का है टीकाकरण के दिन वहां पर ड्यूटी एएनएम रूपम यादव की लगाई गई थी। वहीं इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के टीकाकरण बूथ पर दिख भी रही है उनको बुला के जानकारी लिया जाएगा साथ ही वीडियो में यह दिख रहा है कि उनके द्वारा पैसा लिया जा रहा है तो निश्चित ही कार्रवाई की जाएगी। वीडियो में दिख रही एएनएम रूपम यादव से उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन काट दिया।

कोई टिप्पणी नहीं