Breaking News

मऊ में बिजली बिल की चेकिंग कर रहे थे फर्जी कर्मचारी, दुकानदार ने दबोचा

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिले के थाना चिरैयाकोट में स्थानीय बाजार के एक मिठाई की दुकान पर फर्जी बिजली चेकिंग के नाम पर चार युवक पकड़े गए। जिन्हें पुलिस ने बिजली विभाग के जेईई के द्वारा कंफर्मेशन के बाद कार्रवाई करने की बात कह कर बैठाए रखा।

मामला चिरैयाकोट थाना क्षेत्र नगर में बिजली विभाग का फर्जी कर्मचारी बनकर मीटर रीडिंग करने चार लोग स्थानीय रोडवेज बस स्टैंड पर राहुल गुप्ता की दुकान पर पहुंचे। दुकानदार से बिजली का बिल मांगने लगे। दुकानदार राहुल गुप्ता ने बताया कि उसने बिल दिखाया तो वह लोग उसे धमकी देने लगे कि तुम दो फ्रीज चला रहे हो तुम्हारे ऊपर ज्यादा चार्ज किया जायेगा। तुम्हारे खिलाफ विभाग द्वारा मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

दुकानदार से मांगा बिल

उसके बाद उस दुकानदार को शक हुआ तो उसने उनकी बात का विडियो बनाने वाला ही था कि वो चारों लोग उस दुकान से चले गये। उसके बाद वह लोग चंद्रा सिनेमा हॉल के पास चाय बिक्रेता राहुल गुप्ता से बिजली का बिल मांगे और बिल नहीं दिखा पाने पर पांच हजार रुपए बिजली के बिल जमा करने के नाम पर मांगने लगे।

एक हजार रुपये मांगी रिश्वत

तब दुकानदार ने कहा कि हमारे पास उतने रुपए नहीं हैं। एक हजार रुपए हैं। तब उन लोगों ने कहा ठीक है और एक हजार रुपए वसूल कर चले गए। उनके जाने के बाद दुकानदार को शक हुआ तो उसने बिजली विभाग के कर्मचारी अभय मद्धेशिया को फोन करके सूचना दी।

पुलिस ने लिया हिरासत में

उसके बाद दुकान पर पहुंचकर दुकानदार को लेकर विभाग के कर्मचारी ने उनका पीछा करते हुए उन सभी चारों फर्जी कर्मचारियों को बड़हल नहर पुलिया से पकड़कर थाने ले आए। थानाध्यक्ष अमित कुमार मिश्रा ने उन दोनों दुकानदार से और उन फर्जी बिजली विभाग के कर्मचारियों से थाने पर पूछताछ की। उसके बाद दुकानदार को छोड़ दिया और उन फर्जी कर्मचारियों को थाने पर बैठा लिया। पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम पता धीरेन्द्र कुमार यादव, नदीम कोपागंज और उनके दो साथी पवन कुमार एवं अमरनाथ बताया है।

कोई टिप्पणी नहीं