Breaking News

मऊ में मनरेगा मजदूरों को दबंगो ने पीटकर भगाया, मजदूर पहुंचे थाने

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ थाना कोपागंज के अंतर्गत पारा मुबारकपुर क्षेत्र में सामान्य दिन की तरह अमृत सरोवर योजना के तहत ग्राम प्रधान द्वारा तालाब की खुदाई करवाई जा रही थी। उसी समय लगभग आधा दर्जन से ऊपर दबंगों ने पहुंचकर वहां पर मजदूरों के साथ गाली गलौज़ तथा मारते हुए उन्हें भगा दिया। जिससे नाराज मजदूरों ने थाने पर पहुंचकर नारेबाजी करते हुए आपबीती की थानाध्यक्ष को जानकारी दी है।

पारा मुबारकपुर के प्रधान विनय यादव ने बताया कि वह अपने गांव के 189 नंबर के पोखरे की खुदाई करवा रहे थे। जिसमें कि कुछ अराजक और मन बढ़ किस्म के लोग जो कि गांव के ही हैं। जिनकी संख्या लगभग आधा दर्जन के ऊपर है, उन्होंने आकर मनरेगा मजदूरों के साथ बदसलूकी किया। जब उनसे पूछा गया कि क्यों ऐसा कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि पोखरे में उनकी जमीन है।

प्रधान ने कहा कि कई बार भूमि चिन्हित करने के बाद भी नहीं हुआ

उन्होंने उनसे कहा कि आपको पहले ही कहा जा चुका है कि आप लेखपाल द्वारा पैमाइश करा कर अपनी जमीन को चिन्हित करा लें। लेकिन उन लोगों ने ऐसा नहीं किया और लगभग 10 दिनों से चल रहे काम को आकर मजदूरों के साथ गाली गलौज करने के साथ उनके सामानों को फेंकना शुरू कर दिया।

नामजद तहरीर के बाद पुलिसिया कार्रवाई का है इंतजार

जिससे मजदूर भयभीत हो गए और काम बंद कर दिया और सभी एकजुट होकर थाने पर पहुंच गए। जिसकी सूचना मिलने पर उन्होंने नामजद लोगों के खिलाफ थानाध्यक्ष को तहरीर दी है। अब आगे पुलिस जो कार्रवाई करेगी तब देखा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं