Breaking News

खुद को CM योगी का ओएसडी बता फोन कर मऊ के डीएम को हड़काया, FIR दर्ज

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिलाधिकारी अरुण कुमार के सीयूजी मोबाइल नंबर पर दूसरी बार चकमा देने की कोशिश की गई। शुक्रवार को मुख्यमंत्री कार्यालय का ओएसडी (आफिसर आन स्पेशल ड्यूटी) बनकर काल करने वाले ने डीएम से कार्य करने का दबाव बनाया।

जांच पड़ताल में प्रथम दृष्टया मामला फर्जी पाए जाने पर जिलाधिकारी के पीआरओ मनीष कुमार ने अज्ञात युवक के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। लगभग चार माह पूर्व भी डीएम के वाट्सअप पर डीपी लगाकर कुछ लोगों से धनउगाही कर रहे अज्ञात युवक के खिलाफ कोतवाली में मुख्य विकास अधिकारी रामसिंह वर्मा ने मुकदमा दर्ज कराया था। अभी इस मामले का पटाक्षेप नहीं हुआ कि दोबारा उनके मोबाइल पर फोन कर चकमा दिया गया है। इसे डीएम ने गंभीरता से लिया है।

उधर फौरी कार्रवाई करते हुए घोसी कोतवाली पुलिस ने कथित भाजपा नेता पुष्कर यादव को हिरासत में ले लिया है। देर रात उसका मेडिकल कराया गया। शुक्रवार को जिलाधिकारी के सीयूजी मोबाइल नंबर 9454417523 पर 9795817164 से काल आने पर रिसीव करने पर फोन करने वाले ने मुख्यमंत्री कार्यालय के आइएएस ओएसडी एनकेएस चौहान बताकर घोसी तहसील के सरबसपुर भटौली निवासी पुष्कर यादव के पक्ष में संबंधित भूमि विवाद में कार्यवाही करने हेतु दबाव डाला। 

इस पर जिलाधिकारी ओएसडी मुख्यमंत्री कार्यालय से संपर्क किए। इस दौरान बताया गया कि जिस नंबर से फोन किया गया है, उनका मोबाइल नंबर नहीं है। जिलाधिकारी मऊ से कोई मोबाइल से एनकेएस चौहान ने वार्ता नहीं की है। जिलाधिकाारी ने काल किए गए मोबाइल नंबर का डिटेल सर्च करवाया तो ट्रू कालर पर एनकेएस चौहान मुख्यमंत्री कार्यालय विशेष कार्याधिकारी लखनऊ प्रदर्शित हो रहा है। फोटो भी ओएसडी एनकेएस चौहान की वर्जिनल लगी है।

इस बात के संज्ञान में आते ही जिलाधिकारी ने अपने पीआरओ मनीष कुमार को मुकदमा दर्ज करवाने का निर्देश दिया। पीआरओ की तहरीर पर शहर कोतवाली में संबंधित अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। कोतवाल संजय कुमार त्रिपाठी का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज मोबाइल नंबर पर फोन किया जा रहा है लेकिन अब स्वीच आफ बता रहा है। हिरासत में लिए गए कथित भाजपा नेता के बारे में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रवीण गुप्ता से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि अभी वह कंफर्म नहीं है। हो सकता है वह पार्टी का कोई पदाधिकारी हो।

कोई टिप्पणी नहीं