Breaking News

मऊ जिले की बेटी बनी प्रोबेशन अधिकारी, दूसरे अटैंप में मिली सफलता

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ के भेलऊर चंगेरी (पूरैना) निवासी मनीला राजभर पुत्री शीतल ने झारखंड के सिविल सेवा परीक्षा में सामान्य वर्ग में 131वां रैंक हासिल किया है। मनीला की सफलता से परिजनों में खुशी की लहर है। मनीला राजभर का चयन प्रोबेशन अधिकारी के पद पर हुआ है।

मनीला प्रारंभिक शिक्षा गांव के प्राथमिक एवं जूनियर हाई स्कूल से पूरी करने के बाद अपने पिता के पास बोकारो चली गई। यहां से हाई स्कूल और इंटर की शिक्षा पूरी की। फिर रांची से बायोटेक में स्नातक किया। मनीला राजभर ने कृषि शिक्षा से एमबीए करने के साथ ही एमए, एमएड भी किया है।

दो वर्ष से कर रही थीं तैयारी

उन्होंने बताया कि मैं दो वर्ष से सिविल सेवा की तैयारी कर रही थी। मुझे दूसरी बार में यह सफलता मिली है। आगे तैयारी जारी रखनी है। उनका सपना आईएएस बनने का है। वह अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ ही अपने पति डाक्टर प्रदीप भारद्वाज को भी देती हैं। उन्होंने बताया कि मेरे पति ने शादी के बाद भी मेरा मनोबल बढ़ाये रखा, जिसका परिणाम है कि यहां तक पहुंच सकी हूं।

ससुरालियों से मिला समर्थन

मनीला राजभर का विवाह 2020 में मिर्जापुर के एमबीबीएस डॉक्टर प्रदीप भारद्वाज के साथ हुआ था। मनीला बताती हैं कि विवाह उनकी तैयारियों में बाधा नहीं डाल पाया। ससुरालजनों से उन्हें भरपूर स्नेह और समर्थन मिला, जिससे वह अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखने में सफल रहीं। उनके पति डॉ. प्रदीप भारद्वाज ने परीक्षा की तैयारियों में उनकी कदम कदम पर मदद की। और यही वजह है कि आज वह अपनी सफलता के परचम को बुलंद किए हुए है।

शिक्षित है पूरा परिवार

शीतल राजभर के पिता झारखंड में कोल्ड में काम करते हैं। वहीं माता मंजू कुमारी शिक्षा विभाग में अधिकारी हैं। उनके चयन से ओम प्रकाश राजभर, निखिल राजभर, जयप्रकाश, शम्भू यादव, धर्मवीर, राजेश सिंह आदि ने खुशी का इजहार किया है।

कोई टिप्पणी नहीं