Breaking News

मऊ जेलर ने बंदियों के साथ किया योगा, बोले- बंदियों को कराया जाए योग

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिला कारागार में योगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जेलर ने बंदियों के साथ योग किया। इस दौरान जेलर नागेश सिंह ने कहा कि जेल के अंदर कैदियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ योगाभ्यास भी कराया जाए, जिसके क्रम में आज बंदियों में से ही योगा के जानकार बंदियों ने कारागार के अंदर सभी बैरकों में योगा कार्यक्रम कराया। इसमें इच्छुक बंदियों के अलावा प्रोत्साहित करने के उपरांत कई अन्य बंदियों ने भी भाग लिया।

जल्द ही जेल में योगी टीचर को होगी नियुक्ति-जेलर

जेलर नागेश सिंह ने बताया कि वर्तमान में 571 बंदी जेल में है, जिसमें से 22 बंदी महिला है। उन्होंने कहा कि अगर कोई योगा का टीचर जेल के अंदर योगाभ्यास कराना चाहते हैं, तो उनका स्वागत है। जेल प्रशासन का प्रयास है कि जल्द ही योगाभ्यास कराने वाले एक योग्य टीचर की नियुक्ति जेल में हो जाए, जिससे नियमित रूप से जेल के अंदर बंदियों को योगाभ्यास कराया जा सके और उनके स्वास्थ्य में सुधार लाया जा सके।

ज्ञातव्य है कि जेल के अंदर एक डॉक्टर की भी नियुक्ति है, जो कैदियों के स्वास्थ्य की देखभाल करते हैं एवं उनकी नियमित जांच भी करते हैं। जेलर नागेश सिंह ने बताया कि जेल के अंदर नियमित योगा कार्यक्रम होने से कैदियों को बेहतर स्वास्थ्य के अलावा एक बेहतर माहौल की भी अनुभूति होगी।

कोई टिप्पणी नहीं