Breaking News

ये वो विराट कोहली नहीं जिन्हें हम जानते हैं - वीरेंद्र सहवाग

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए यह आईपीएल सीजन काफी निराशाजनक रहा है। IPL 2022 में खेले 16 मुकाबलों में कोहली के बल्ले से 22.73 की औसत से 341 ही रन निकले हैं, इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक लगाए। प्लेऑफ से पहले किंग कोहली ने जरूर 73 रनों की पारी खेल आस जगाई थी कि वह फॉर्म में वापसी कर चुके हैं, मगर प्लेऑफ के दोनों मैचों में उन्होंने जल्द आउट होकर फैंस को निराश किया। 

लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में कोहली 24 गेंदों पर 25 रनों की धीमी पारी खेली, वहीं क्वालीफायर 2 में वह राजस्थान के खिलाफ 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कोहली की इस खराब फॉर्म पर वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि इस खिलाड़ी ने अपने पूरे करियर में इतनी गलतियां नहीं की होगी जितनी उन्होंने इस सीजन कर दी है।

क्रिकबज के शो पर भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा "जब आप आउट ऑफ फॉर्म होते हैं तो हर गेंद को बैट के बीच से खेलना करते हैं। बैट के बीच में गेंद लगेगी तो कॉन्फिडेंस मिलेगा। पहले ओवर में जरूर उन्होंने कुछ गेंदें छोड़ी मगर जब आप फॉर्म में नहीं होते तो बाहर की गेंदों को खेलने चले जाते हैं। कई बार आपकी किस्मत अच्छी होती है तो खराब टाइम में भी बल्ले का बाहरी किनारा नहीं लगता तो आप बच जाते हो, लेकिन यहां पर ऐसा हुआ नहीं।"

उन्होंने आगे कहा "ये वो विराट कोहली नहीं जिन्हें हम जानते हैं शायद इस सीजन ये दूसरे विराट कोहली खेलते हुए नजर आ रहे हैं। कोहली ने इतनी गलतियां अपने पूरे करियर में नहीं की होगी जितनी उन्होंने इस सीजन में की है। जब आपके रन नहीं बन रहे होते हैं तो आप तरह-तरह की चीजें करने को देखते हैं और अलग-अलग तरीकों से आउट होते हैं। इस बार विराट कोहली हर तरीके से आउट हुए हैं।"

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लीग स्टेज के 8 मुकाबले जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था। लखनऊ सुपर जाएंट्स को एलिमिनेटर मुकाबले में टीम ने पटखनी दी थी, मगर राजस्थान के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ एक बार फिर टीम का खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया.

कोई टिप्पणी नहीं