Breaking News

आर्यन खान ड्रग्स केस की जांच से जुड़े पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े का चेन्नई तबादला

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मुंबई. भारतीय राजस्व सेवा (आइआरएस) के अधिकारी समीर वानखेड़े का चेन्नई स्थित करदाता सेवा निदेशालय में महानिदेशक के पद पर स्थानांतरण कर दिया गया है। पिछले साल ड्रग्स मामले में अभिनेता शाह रुख खान के पुत्र आर्यन समेत विभिन्न लोगों की गिरफ्तारी के समय समीर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के प्रमुख थे। एनसीबी ने हाल ही में ड्रग्स-आन-क्रूज केस में आरोप पत्र दाखिल किया है जिसमें आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी गई है। एनसीबी द्वारा गठित किए गए विशेष जांच दल (SIT) ने दावा किया कि वानखेड़े के नेतृत्व में की गई जांच में कई खामियां थीं।

इस साल की शुरुआत में एनसीबी में कार्यकाल खत्म होने के बाद 2008 बैच के इस आइआरएस (IRS) अधिकारी को मुंबई स्थित राजस्व खुफिया निदेशालय (DII) में स्थानांतरित कर दिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि वानखेड़े चेन्नई में अपनी नई तैनाती पर 10 जून को पहुंच सकते हैं।

एनसीबी ने आर्यन खान को दी क्लीन चीट

बता दें कि पिछले साल दो अक्टूबर में समीर वानखेड़े और कई दूसरे अधिकारियों ने मिलकर मुबंई इंटरनेशनल पोर्ट टर्मिनल पर कोर्डेलिया क्रूज शिप (जहाज) पर छापा मारा था। इसी क्रूज पार्टी के दौरान आर्यन खान को ड्रग्स ले जाने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस केस में आर्यन खान को 26 दिनों तक जेल में रहना पड़ा था।  गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को क्रूज ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा दायर की गई चार्जशीट से आर्यन खान का नाम हटा दिया गया है। एनसीबी ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है। आर्यन खान समेत छह लोगों को सबूत नहीं मिलने के कारण क्लीन चिट दे दी गई है।

समीर वानखेड़े पर हुई कार्रवाई

आर्यन खान को क्लीन चीट मिलने के बाद एनसीबी (NCB) की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे थे। सूत्रों के मुताबिक, इसी वजह से समीर वानखेड़े का तबादला, एक कार्रवाई के तौर पर देखी जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं