Breaking News

जुलाई तक मुंबई जाने वाली सभी ट्रेनें फुल

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. गर्मी की छुट्टियां शुरू होते ही यात्रा की दुश्वारियां बढ़ गई हैं। अचानक महानगरों में जाने की योजना बनाने वालों को रेलवे टिकट आरक्षण खिड़की का नजारा देखने के बाद दिन में तारे दिखाई देने लग रहे हैं। आलम यह है कि जुलाई के अंतिम सप्ताह तक महानगरों और खासकर मुंबई को मऊ जंक्शन या वाराणसी से जाने वाली सभी ट्रेनें फुल हो चुकी हैं। मंगलवार से अगले एक सप्ताह तक महानगरों को जाने वाली लगभग हर ट्रेन में नो-रूम की स्थिति बन गई है। वेटिग टिकट भी नहीं मिल सकेगा।

मऊ जंक्शन से होकर गुजरने वाली लगभग सभी ट्रेनों में मई-जून तो छोड़ दीजिए जुलाई माह तक कोई जगह शेष नहीं है। वरिष्ठ आरक्षण सहायक सुनील कुमार ने बताया कि मुंबई की ओर जाने वाली 12166 गोरखपुर-एलटीटी रत्नागिरी एक्सप्रेस, 11056 गोदान एक्सप्रेस, 11052 मऊ-एलटीटी स्पेशल, 12104 मऊ एलटीटी स्पेशल, 15018 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस दादर एक्सप्रेस, 11060 छपरा-लोकमान्य तिलक के अलावा सप्ताह में एक या दो दिन चलने वाली अन्य ट्रेने जुलाई तक के लिए फुल हो चुकी हैं। 

अधिकांश ट्रेनों में जून या जुलाई माह में वेटिग भी मिल रही है तो वह चार सौ के आस-पास या पार है। मई में चालू सप्ताह के अंदर लगभग हर ट्रेन में नो-रूम की स्थिति हो चुकी है। यात्रियों को तत्काल टिकट खरीदने के अलावा अब कोई रास्ता नहीं बचा है।

ट्रेनों में सीटों की उपलब्धता नहीं रह गई है। मांगलिक आयोजन एवं गर्मी की छुट्टियां होने से टिकटों की मांग बढ़ गई है।- अखिलेश कुमार सिंह, मंडल वाणिज्य निरीक्षक, मऊ जंक्शन।

कोई टिप्पणी नहीं