Breaking News

कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, लश्कर के तीन आतंकी ढेर

मुल्क तक न्यूज़ टीम, जम्मू. सुरक्षाबलों ने गुरुवार सुबह लश्कर के तीन और आतंकियों का सफाया कर दिया। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। वे प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे। आईजीपी ने कहा, "मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है। हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।"

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने बताया कि कुपवाड़ा के गांव जुमागुंड में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को लेकर एक विशेष इनपुट के आधार अभियान चलाया गया जिसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में सभी तीनों आतंकी मारे गए हैं जो लश्कर से जुड़े थे। 

बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को अचानक हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद गुट के तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के क्रीरी इलाके के नाजीभट में हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ है। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने ट्वीट किया कि मुठभेड़ घाटी में पुलिस द्वारा बनाए गए नाकों में से एक पर हुई।

उन्होंने यहां पत्रकारों को बताया, ‘‘पूरे कश्मीर में आज नाके बनाए गए थे। क्रीरी इलाके के नाजीभट में ऐसे ही एक नाके के पास अचानक मुठभेड़ हुई। जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए।’’ उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ है। कुमार ने बताया कि अपने एक साथी के शहीद होने से पुलिस विभाग दुखी है, लेकिन तीन आतंकवादियों को मार गिराना बड़ी सफलता है। उन्होंने कहा, ‘‘तीनों आतंकवादी श्रीनगर आकर बड़ा हमला कर सकते थे।’’

कोई टिप्पणी नहीं