Breaking News

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, 24 घंटों में 4 दहशतगर्दों का सफाया

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. जम्मू और कश्मीर के अवंतीपोरा में पुलिस और सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इस बात की जानकारी जम्मू और कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को दी है। सोमवार शाम राजपुरा इलाके में दहशतगर्दों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी। खास बात है कि सोमवार को ही पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था।

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। इनके पास दो AK-47 समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। मारे गए आतंकियों की पहचान त्राल के शाहिद राथेर और शोपियां के उमर यूसुफ के तौर पर हुई है। कश्मीर IGP विजय कुमार ने बताया कि आतंकी गतिविधियों के अलावा शादिह अरिपाल की महिला शकीला और लुरगाम त्राल के सरकारी कर्मचारी जावेद अहमद की हत्या में भी शामिल था।

पुलवामा में दो आतंकवादी ढेर

पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी थी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में पुलिस कांस्टेबल रियाज अहमद की हत्या में शामिल एक आतंकवादी भी इस मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा के गुंडीपुर में रविवार रात सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था।

उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान जब सुरक्षा बलों का दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा, तो नजीर अहमद मीर नामक व्यक्ति के घर में छिपे आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी,  जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई और मुठभेड़ शुरू हो गई। प्रवक्ता ने कहा कि अंधेरे के कारण किसी भी तरह की क्षति से बचने के लिए अभियान को रात के समय रोक दिया गया और तड़के फिर से शुरू किया गया।

प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारे गए दोनों आतंकवादी पुलिस पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित कई मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा थे। उन्होंने कहा, 'मारा गया आतंकवादी आबिद शाह 13 मई 2022 को पुलवामा के गडूरा इलाके में निहत्थे पुलिस कांस्टेबल रियाज अहमद की घर में घुसकर हत्या करने में शामिल था।'

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बिना किसी नुकसान के पेशेवर तरीके से आतंकवाद विरोधी अभियान चलाने के लिए बलों को बधाई दी। उन्होंने हाल ही में पुलवामा में एक पुलिसकर्मी की हत्या में शामिल आतंकवादियों पर नजर रखने और उन्हें खत्म करने के लिए भी संयुक्त टीम की सराहना की।

कोई टिप्पणी नहीं