Breaking News

मुख्तार अंसारी के करीबी की 3 करोड़ की संपत्ति कुर्क, अभी जेल में बंद है

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिले में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस का अभियान जारी है। इसी कड़ी में सराय लखंसी थाना अंतर्गत सरवा ग्राम सभा निवासी आनंद यादव की संपत्ति को जिला प्रशासन ने कुर्क किया है। आनंद यादव, मुख्तार अंसारी का प्रतिनिधि और करीबी है। बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट त्रिभुवन और टीम की उपस्थिति में इसके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की गई।

संपत्ति की गई कुर्क

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि आनंद यादव, मुख्तार अंसारी गैंग का सक्रिय कार्यकर्ता है। इसने मुख्तार अंसारी के करीब रहते हुए उनके रसूख का इस्तेमाल कर अवैध तरीके से धन अर्जित कर संपत्ति बनाई है। इसके लिए जिला प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत आनंद यादव के संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई की है। कुर्क की गई संपत्ति की अनुमानित कीमत लगभग तीन करोड़ 15 लाख है। जिलाधिकारी के निर्देश पर कुर्की की कार्रवाई की गई।

एंबुलेंस प्रकरण में चर्चा में था

गौरतलब हो कि आनंद यादव, मुख्तार अंसारी के चर्चित एंबुलेंस प्रकरण में बतौर सहयोगी चर्चा में आया था। इसके द्वारा उस घटना में शामिल होने के प्रत्यक्ष प्रमाण पुलिस और जिला प्रशासन को मिलें हैं। इस पर कार्रवाई करते हुए आनंद यादव को जेल भेज दिया गया था। फिलहाल वह अभी जेल में ही है। जिला प्रशासन ने उसकी अपराध से अर्जित की गई संपत्तियों को कुर्क किया है।

कोई टिप्पणी नहीं