Breaking News

गुजरात विधानसभा चुनाव: PM मोदी आज फिर भरेंगे हुंकार, पाटीदारों के बीच करेंगे मेगा रैली

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने गुजरात दौरे की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा शनिवार को लगभग 10 बजे पीएम मोदी राजकोट के एटकोट में नवनिर्मित माटुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का दौरा करेंगे। इसके बाद कार्यक्रम स्थल पर एक सार्वजनिक समारोह में उनका संबोधन होगा।

इसके बाद शाम करीब 4 बजे प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में 'सहकार से समृद्धि' विषय पर विभिन्न सहकारी संस्थाओं के नेताओं के सेमिनार को संबोधित करेंगे। वहां पीएम मोदी इफको, कलोल में बने नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे। पीएमओ ने यह जानकारी दी है।

पटेल मतदाताओं को लुभाने के लिए सौराष्ट्र में मेगा रैली

पटेल मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाटीदार बहुल सौराष्ट्र में एक बड़े कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पाटीदार वोट बेहद अहम हैं। 2015 के पाटीदार आंदोलन के बाद कई लोग भाजपा से नाखुश थे। इसका असर 2017 के चुनावों के परिणामों में भी दिखा। हालांकि 2017 में बीजेपी चुनाव जीतने में कामयाब रही। पाटीदार आंदोलन के बाद कई पाटीदार नेता बीजेपी में शामिल हो गए।

हार्दिक पटेल के अगले हफ्ते भाजपा में शामिल होने के संकेत

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के संयोजक और कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल 30 मई या 31 मई को गांधीनगर में भाजपा में शामिल होंगे। उन्होंने शुक्रवार को अहमदाबाद में इस बाबत इशारा किया और यहां तक कि चुनाव लड़ने के संकेत भी दिए। पटेल ने एक चैनल पर एक कार्यक्रम में संकेत दिया है कि वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं और पार्टी तय करेगी कि वह किस निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह सोमनाथ मंदिर से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक एकता यात्रा का नेतृत्व करने जा रहे हैं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि हार्दिक पटेल के भाजपा में शामिल होने का यह भव्य कार्यक्रम होगा। उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए दो विकल्प दिए गए थे। वह या तो नई दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष की उपस्थिति में या गुजरात भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव या बीएल संतोष की मौजूदगी में गांधीनगर में पार्टी में शामिल हो सकते थे। उन्होंने दूसरा विकल्प चुना है। सूत्रों ने बताया कि हार्दिक और भाजपा इस दिन एक बड़ी सभा को संबोधित करने की योजना बना रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं