Breaking News

Uber Cab Fare Hike: उबर ने दिया झटका, सफर होगा महंगा, किराए में 12 फीसदी की बढ़ोतरी

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. देश में डीजल-पेट्रोल और सीएनजी के बढ़ते दाम की मार से आम आदमी पिस रहा है, क्योंकि इसका सीधा असर टैक्सी बिजनस पर भी देखा जा रहा है, अब ऐप के जरिए टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी उबर (UBER) ने दिल्ली-एनसीआर में किराए में 12 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया है।
उबर इंडिया और दक्षिण एशिया के सेंट्रल ऑपरेशंस के प्रमुख नीतीश भूषण ने कहा है- 'हमने ड्राइवरों के फीडबैक को सुना और समझा कि हाल ही में ईंधन की कीमतों में हुई बढ़ोतरी से उन्हें दिक्कत हो रही है। बढ़े दामों के बीच उनकी मदद के लिए उबर ने दिल्ली-एनसीआर में किराए में करीब 12 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। आने वाले हफ्तों में ईंधन की कीमतों पर लगातार नजर रखेंगे और उसी के हिसाब से अपना अगला कदम उठाएंगे।'


बताया जा रहा है कि कंपनी ने यह कदम ड्राइवरों की बढ़ती नाराजगी के चलते उठाया है कहा जा रहा है कि कई जगहों पर तो दाम 15 प्रतिशत तक बढ़ाए गए हैं साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि कंपनी ने अपने इस फैसले कि लिए ईंधन पदार्थों की लगातार बढ़ती जा रही कीमतों को जिम्मेदार ठहराया है।

दिल्ली में ऑटो और कैब चालकों ने सीएनजी पर सब्सिडी की मांग की 

दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने सोमवार को दिल्ली सचिवालय पर प्रदर्शन किया और सीएनजी पर सब्सिडी की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वे 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। यह प्रदर्शन दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के बैनर तले किया गया।हालांकि, प्रदर्शन के बावजूद कई ऑटो, टैक्सी और कैब को दिल्ली की सड़कों पर चलते देखा गया।दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा कि सीएनजी की कीमत में की गई 'अभूतपूर्व' बढ़ोतरी ने ऑटो और कैब चालकों की कमर तोड़ दी है।

सीएनजी अब 69 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक कीमत पर बिक रही
सोनी ने कहा, 'सीएनजी अब 69 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक कीमत पर बिक रहा है जो अभूतपूर्व है। हम (केंद्र और राज्य) सरकार से मांग कर रहे है कि वह सीएनजी पर 35 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से सब्सिडी दे ताकि हम जिंदा रह सके। अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो हम 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।'

कोई टिप्पणी नहीं