Breaking News

शादी के नाम पर ठगी करने वाला नटवरलाल गिरफ्तार, 200 लड़कियों को बना चुका निशाना

मुल्क तक न्यूज़ टीम, बस्ती. उत्तर प्रदेश में बस्ती में पुलिस और सर्विलांस टीम ने एक शातिर ठग को अरेस्ट किया है. इस नटवरलाल पर देश के कई राज्यों की 200 से ज्यादा लड़कियों से लाखों की ठगी करने का आरोप है. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब बस्ती की एक लड़की इसका शिकार हुई. लड़की की शिकायत पर मुकदमा दर्जकर पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो मामला एक लड़की का नहीं सैकड़ों लड़कियों से ठगी का निकाला.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह नटवरलाल मेट्रीमोनियल साइट के जरिये रिश्ते लगाने के नाम पर ठगी करता था. यह लड़कियों की कुंडली दोष दूर करने, अच्छे रिश्ता मिलाने के नाम पर लड़कियों से बैंक अकाउंट में पैसा मंगा कर पूजा पाठ करने का ढोंग रचता था. वह अक्सर भोली लड़कियों को अपना शिकार बनाता था.

कोरोना काल में लड़कियों को ठगने के लिए बनाया एप
गाजियाबाद के रहने वाले तरुण कुमार ने कोरोना काल में इंटरनेट पर मैट्रीमोनियल ऐप के जरिए ठगी का प्लान बनाया. इसके जरिये उसने वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर लोगों से ठगी करके पैसे कमाने का काम शुरू किया. मैट्रीमोनियल साइट पर लड़कियों का फर्जी रिश्ता तय करता था, उसके बाद कुंडली मिलान और ज्योतिषी से दोष दूर करने के नाम पर अकाउंट में पैसे मांगता था. इस शातिर जालसाज ने अब तक कई राज्यों की 200 से ज्यादा लड़कियों को मैट्रीमोनियल साइट के जरिये ठगी का शिकार बनाया.

लड़कियां जब पैसे लौटाने का दबाव बनाती को खुद को घोषित कर देता था मृत
शादी तय करने और रिश्ता लगाने के नाम पर यह लड़कियों से धीरे-धीरे हजारों रुपये ऐंठ लेता था. वहीं लड़कियां जब रिश्ता न होने पर अपने पैसे वापस करने के लिए ज्यादा प्रेशर डालती थी तो वह अपने आप को मृत घोषित कर देता था. इसके लिए वह बाकायदा डीपी पर फूल माला चढ़ी फोटो लगा देता था.

ठगी का शिकार लड़कियों को यकीन दिलाया जाता था कि उसकी मौत हो गई. इस पर लड़कियां उसकी मौत को सच मानकर बैठ जाया करती थीं, लेकिन आखिरकार उसकी ठगी का यह सिलसिला रुक गया और अब पुलिस ने इस शातिर नटवरलाल को पकड़कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.

कोई टिप्पणी नहीं