Breaking News

प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाते समय टीचर के पेट में हुआ तेज़ दर्द, फिर हार्ट अटैक से मौत

मुल्क तक न्यूज़ टीम, जौनपुर. उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के मड़ियाहूं तहसील स्थित औरईला प्राथमिक विद्यालय में सोमवार को एक शिक्षक की पढ़ाते समय हृदयागति रुकने से असामयिक मौत हो गई. छात्रों को पढ़ाने के दौरान हुई मौत से स्कूल के अन्य शिक्षक भी स्तब्ध हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मड़ियाहूं विकासखंड के उंचनीखुर्द रामदयालगंज के निवासी अजीत कुमार यादव वर्ष 2020-21 में 69 हजार शिक्षक भर्ती के समय चयनित हुए थे. उन्हें घर से करीब 4 किलोमीटर दूर प्राथमिक विद्यालय औरईला में सहायक अध्यापक के पद पर पोस्टिंग मिली थी. वह सोमवार को 7:30 बजे विद्यालय पहुंचे और 9:00 बजे बच्चों को पढ़ाने का कार्य कर रहे थे. इस बीच 9:45 बजे उनके पेट में मामूली दर्द हुआ. उन्होंने स्कूल के अन्य अध्यापकों को अपनी तबीयत खराब होने की जानकारी दी, लेकिन जब तक दवा की व्यवस्था होती अचानक विद्यालय परिसर में ही बेहोश होकर गिर पड़े.

इसके बाद सहायक शिक्षकों ने उन्हें तत्काल उठाकर इलाज के लिए रामदयालगंज स्थित उनके ही बड़े भाई के हॉस्पिटल पर ले आए, लेकिन डॉक्टर भाई ने काफी देर तक जांच पड़ताल के बाद उनकी मौत होने की पुष्टि कर दी. मौत का समाचार जैसे ही घर पर पहुंचा, परिजनों में कोहराम मच गया.

इस युवा शिक्षक की मौत से गांव के यादव बस्ती में सन्नाटा पसर गया और घर पर महिलाओं का करुण रुदन शुरू हो गया. वही शिक्षक की मौत की सूचना से जिले के शिक्षक समाज में भी शोक की लहर दौड़ पड़ी.

कोई टिप्पणी नहीं