Breaking News

Mau Weather News: पारा चढ़ा, उमस भरी गर्मी से आमजन बेहाल

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. Mau Weather News: पिछले दो दिनों से पुरुवा हवाओं के कारण मौसम उतार-चढ़ाव पर है। चिलचिलाती धूप के बीच उमस भरी गर्मी से आम जन सहित पशु पक्षी भी बेहाल हैं। ऐसे में शहर से लेकर गांव तक बिजली की मांग भी बढ़ने लगी है, जबकि मांग और आपूर्ति का असंतुलन बनने से कटौती भी चालू है। इससे उमस भरी गर्मी में लोग बेहाल हैं।
रविवार को मऊ का अधिकतम तापमान 41 डिग्री था, जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहा। सुबह के समय आसमान में काले बादल छाए रहे, ऐसा लग रहा था कि कभी भी बारिश भी हो सकती है। बावजूद इसके गर्मी अपने पूरे शबाब पर रही। बादलों के बीच लुकाछिपी के बाद सूर्य देव के दर्शन हुए। 

दस बजे के बाद से सूर्य देव ने आंखे खोली तो ऐसा लग रहा था कि चेहरे झुलस जा रहे हैं। रामनवमी का दिन होने से वैसे तो बाजारों में लोगों की मौजूदगी कम ही देखने को मिली। लेकिन मंदिरों में दर्शन और पूजन के लिए आने वाले लोग चेहरे को पूरी तरह ढक कर ही निकले। कुछ बाहर निकलने वालों ने छाते का भी सहारा लेकर चल रहे थे।

मौसम में इस बदलाव की मार से सबसे ज्यादा किसान प्रभावित है। पूरी रात हवा का रूख अनुकूल नहीं होने से गेहूं के फसल की कटाई और मड़ाई प्रभावित हो रही है। मशीनों से मड़ाई करने वाले अधिक लागत की बात कर मनमानी कीमत वसूल रहे है। किसान खेतों में खड़ी फसल को लेकर चितित है कि मौसम सही हो तो वह कटाई और मड़ाई करना शुरू करें।


कोई टिप्पणी नहीं