Breaking News

मधुबन-परसिया जयरामगिरी मार्ग का निर्माण शुरू - Mau News

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. लगभग चार माह के इंतजार के बाद मधुबन से परसिया जयरामगीरी मार्ग का मार्ग निर्माण दुबारा शुरु होने के बाद अब जल्द परेशानी से निजात मिलने की उम्मीद है।
नगर पंचायत क्षेत्र के दुबारी मोड़ से दुबारी होते हुए परसिया जयरामगीरी तक लगभग 11 किलोमीटर लंबे मार्ग के निर्माण के लिए सन् 2021 के फ़रवरी माह में शासन ने लगभग 11 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत किया था । निर्माण की सुस्त गति का आलम यह है कि अभी तक लगभग 40 फीसद निर्माण अवशेष हैं। इसी में नगर पंचायत क्षेत्र के बौला पुल तक और गंगऊपुर में सीसी रोड का निर्माण एक पटरी पर पूरा करके दूसरी पटरी की सरिया निकालकर निर्माण बंद कर दिया गया था। 

इससे आवागमन में परेशानी के साथ वाहनों के टायर फटने और दुर्घटना की आशंका बनी रहती थी। बीच में समाचार पत्रों में इस परेशानी को उजागर करने के बाद भी विभाग पर कोई असर नहीं पड़ रहा था और निर्माण दोबारा शुरू नहीं हो रहा था। लेकिन वित्तीय सत्र समाप्त होने के बाद नए सत्र के अप्रैल माह में शुरू होने के साथ ही एक बार पुन: निर्माण कार्य शुरू हो गया है। गंगऊपुर में दोनों पटरी पर सीसी रोड का निर्माण पूरा हो गया है और बौला पुल के पास निर्माण पुरा होने के करीब है।


कोई टिप्पणी नहीं