Breaking News

हाईस्कूल की परीक्षा में दो फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार - Mau News

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. यूपी बोर्ड परीक्षा-2022 के दौरान जिला प्रशासन की लगातार कार्रवाई के बावजूद नकलचियों के दुस्साहस कर दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। घोसी के बाद मधुबन और अब मुहम्मदाबाद गोहना जोन से फर्जी परीक्षार्थियों के मिलने का मामला सामने आया है। हाईस्कूल सामाजिक विज्ञान की परीक्षा के दौरान सुबह की पाली में श्रीभोलानाथ इंटर कालेज हिरनपुर सरसेना से सौरभ कुमार राय निवासी गोहना जहानागंज एवं पवन यादव निवासी सिकंदर चिरैयाकोट को केंद्र व्यवस्थापक अनिल सिंह ने दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

शनिवार को प्रथम पाली में हाईस्कूल के छात्रों की सामाजिक विज्ञान की परीक्षा चल रही थी। इस दौरान जब कक्ष निरीक्षक ने परीक्षा दे रहे एक-एक परीक्षार्थी के चेहरे का उपलब्ध दस्तावेजों से मिलान शुरू किया तो अलग-अलग कमरों से विशाल कुमार के स्थान पर परीक्षा दे रहे सौरभ राय तथा अनमोल सिंह के स्थान पर परीक्षा दे रहे पवन यादव को चिन्हित कर लिया गया। 

भनक मिलते ही मौके पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट भूषण यादव एवं केंद्र व्यवस्थापक अनिल सिंह भी कमरे में धमक गए। दोनों का फर्जीवाड़ा प्रमाणित होते ही केंद्र व्यवस्थापक ने दोनों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। केंद्र व्यवस्थापक की तहरीर पर पुलिस ने दोनों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर चालान न्यायालय कर दिया। 


हर परीक्षार्थी के चेहरे के मिलान का सख्त निर्देश

डीआइओएस डा.राजेंद्र प्रसाद के तेवर तल्ख हैं। उन्होंने सभी 126 केंद्र व्यवस्थापकों को परीक्षा के पहले घंटे में ही एक-एक परीक्षार्थी के चेहरे की फोटो से मिलान करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं