Breaking News

Khajuraho To Panna Railway Line: जल्द बनकर तैयार होगी खजुराहो से पन्ना के बीच नई रेल लाइन, बनेंगे 6 रेलवे स्टेशन

मुल्क तक न्यूज़ टीम, खजुराहो. Khajuraho To Panna Railway Line: खजुराहो से पन्ना के बीच रेल लाइन का निर्माण हो जाने से यात्रा तो आसान होगी ही साथ ही साथ व्यापारियों को भी इससे काफी ज्यादा फायदा होगा। लेकिन अभी भी खजुराहो से पन्ना के बीच रेल लाइन का निर्माण का काम बजट के अभाव में अटका हुआ है।
खजुराहो से पन्ना के बीच 72 किलोमीटर लंबी रेल लाइन, 6 रेलवे स्टेशन और पुल निर्माण के लिए बजट नहीं दिया गया है। समय से बजट नहीं मिलने के कारण 1 साल से खजुराहो से पन्ना के बीच रेल लाइन निर्माण का काम अटका हुआ है।


इसके पहले दो बार जारी हुए बजट में भी खजुराहो से पन्ना रेल लाइन के लिए बजट नहीं मिल सका है।

पहली बार आए 50 करोड़ रुपए के बजट को पन्ना से सतना के बीच चल रहे काम को बंद होने से रोकने के लिए खजुराहो के बजाए सतना को दे दिए गए। वहीं दूसरी बार अतिरिक्त बजट में मिले 53 करोड़ रुपए रीवा सिंगरौली रेल लाइन के लिए दे दिए गए।

इस वजह से अप्रेल 2020 में शुरु होने वाले खजुराहो पन्ना रेल लाइन का का वर्ष 2020 में शुरु ही नहीं हो सका और अब तीसरी बार आए भारी भरकम बजट में भी खजुराहो की उपेक्षा हो गई है।

6 स्टेशन बनाए जायेंगे-

खजुराहो से पन्ना के बीच रेलवे के 6 स्टेशन बनाए जाने हैं, जिसमें से छतरपुर जिले की सीमा में 20 किलोमीटर की दूरी में 2 स्टेशन बरखेड़ा, सूरजपुरा का निर्माण किया जाएगा। इसके बाद पन्ना जिले की सीमा में सबदुआ, बालूपुर, अजयगढ़ और सिंहपुर में रेलवे स्टेशन बनाए जाएंगे। पन्ना जिले में रेल लाइन के लिए वन विभाग से 309 हेक्टेयर जमीन राज्य शासन के जरिए रेलवे को हैंड ओवर करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में जाकर अटक गई ।

कोई टिप्पणी नहीं