Breaking News

मऊ में यूपी बोर्ड की हाईस्‍कूल परीक्षा के दौरान 2 केन्द्रों से पकड़े गए आधा दर्जन फर्जी परीक्षार्थी

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. बलिया जिले में यूपी बोर्ड पेपर लीक का मामला अभी ठंडा पड़ा भी नहीं था कि मऊ जिले में लगभग आधा दर्जन फर्जी परीक्षार्थियों की जानकारी सामने आने के बाद प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गईं। पुलिस को सूचना देने के साथ ही उच्‍च प्रशासनिक अधिकारियों को भी इससे अवगत करा दिया गया है।  
मऊ जिले में दरगाह स्थित बापू स्मारक इंटर कालेज और कुंडाकुचाई स्थित तरुण इंटर कालेज में बुधवार हाईस्कूल के अंग्रेजी की परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते आधा दर्जन परीक्षार्थियों को केंद्र व्यवस्थापक ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस संबंधित धारा में नामजद मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।


बापू स्मारक इंटर कालेज के केन्द्र व्यवस्थापक विनोद सिंह एवं आशुतोष सिंह सहित सचल दल की टीम में शामिल सदस्य सुबह की पाली में हाईस्कूल के अंग्रेजी की परीक्षा के दौरान जांच कर रहे थे। इसी बीच प्रवेश पत्र की जांच करने पर पता चला कि अमरनाथ की जगह आलोक कुमार, अमित सोनकर की जगह लाल बिहारी, आशीष की जगह नरेंद्र, मो.इमरान की जगह सूरज शर्मा तथा समीम रजा की जगह आबिद रजा परीक्षा दे रहे हैं। इसपर केंद्र व्यवस्थापक ने पांचों फर्जी परीक्षार्थियों को पकड़ कर पुलिस को सौंपते हुए नामजद तहरीर दिया है।

वहीं दूसरी ओर क्षेत्र के कुंडा कुचाई स्थित तरुण इंटर कालेज में भी सुबह की पाली में हाईस्कूल की अंग्रेजी की परीक्षा में रोशन यादव की जगह जितेंद्र यादव को परीक्षा देते हुए पकड़ कर केंद्र व्यवस्थापक ने पुलिस को सौंप कर मुकदमा दर्ज करने के लिए नामजद तहरीर दिया है। बड़ी बात यह है कि यह दोनों ही केंद्र सरकार अनुदानित हैं, जहां नकल का पहले से कोई इतिहास नहीं रहा है। बुधवार को भी केंद्र व्यवस्थापकों ने नकलचियों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया। इस प्रकरण के सामने आने के बाद प्रशासन भी सक्रिय हो उठा है।

कोई टिप्पणी नहीं