Breaking News

First Made In India Aircraft: पहला मेड इन इंडिया कर्मिशयल एयरक्राफ्ट आज भरेगा पहली उड़ान, रूट के बारे में भी जानिए

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. First Made In India Aircraft: देश में निर्मित डोर्नियर 228 विमान आज अपनी पहली कामर्शियल उड़ान भरेगा. ये खास विमान अरुणाचल प्रदेश के दूरदराज के इलाकों तक एयर कनेक्टिविटी मुहैया कराएगा. भारतीय एविएशन के इतिहास में इसे एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम माना जा रहा है. अधिकारियों के मुताबिक इस विमान के जरिए देश के बाकी हिस्सों के साथ नॉर्थ ईस्ट की हवाई सेवा को और मजबूत किया जा सकेगा.
First Made In India Aircraft
नॉर्थ-ईस्ट में बढ़ेगी एयर कनेक्टिविटी

इस 17-सीटर डोर्नियर विमान के जरिए अरुणाचल प्रदेश के पांच शहरों को असम के डिब्रूगढ़ से जोड़ा जाएगा. बता दें कि एलायंस एयर ने हिंदुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड से फरवरी में 17 सीटों वाले डोर्नियर 228 विमान के लिए समझौता किया था. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि स्वदेशी विमान की पहली कामर्शियल उड़ान असम के डिब्रूगढ़ और अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट के बीच होगी.

एक साथ दो आयोजन
एक ओर जहां पहली कामर्शियल फ्लाइट रवाना होगी वहीं दूसरी ओर आज ही असम के लीलाबाड़ी में पहले उड़ान प्रशिक्षण संस्थान का भी शुभारंभ होगा. दोनों कार्यक्रमों में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू भी मौजूद रहेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं