Breaking News

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव नजदीक, विदेश यात्रा पर जाने की तैयारी में राहुल गांधी

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस महीने विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। यह खबर ऐसे समय सामने आई है जब उनकी पार्टी (कांग्रेस) कई चुनौतियों से घिरी हुई है। पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में राजनीतिक जानकारों का मानना है कि पार्टी नेताओं पर जमीनी स्तर पर काफी काम करने की जरूरत है।
सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी के इस महीने विदेश जाने की संभावना है। उनका हाल ही में वहां जाने का कार्यक्रम था, लेकिन यात्रा स्थगित कर दी गई थी, आखिरकार फिर से यह कार्यक्रम बन गया है। राहुल की यह विदेश यात्रा गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों से कुछ महीने पहले हो रही है, जहां इस साल के अंत में इलेक्शन होने वाले हैं।


दिसंबर में 1 महीने के लिए 'निजी यात्रा' पर गए थे राहुल
बीते पांच महीनों में यह राहुल की दूसरी विदेश यात्रा है। इससे पहले वह दिसंबर 2021 में लगभग एक महीने के लिए 'निजी यात्रा' पर विदेश गए थे। इससे पहले शनिवार को राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और केंद्र सरकार पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा कि सभी संस्थान आरएसएस के कब्जे में हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें सत्ता में विपक्ष नहीं है। उन्होंने कहा, "यहां नेता हैं, जो सत्ता के पीछे लगे हुए हैं। वे हमेशा सत्ता हासिल करने के बारे में सोचते रहते हैं... अब उसमें मेरी एक परेशानी आ गई, मैं सत्ता के एकदम बीच में पैदा हुई, लेकिन सच कहता हूं मुझे इसमें दिलचस्पी नहीं है। इसके बजाए मैं देश को समझने की कोशिश करता हूं।"

कोई टिप्पणी नहीं